scriptपंतजलि की एजेंसी दिलाने के नाम पर ठगी | indore crime news | Patrika News

पंतजलि की एजेंसी दिलाने के नाम पर ठगी

locationइंदौरPublished: Aug 12, 2018 09:00:55 pm

Submitted by:

Chintan

खजराना इलाके का मामला, फोन कर मुनाफे का दिया लालच

crime

पंतजलि की एजेंसी दिलाने के नाम पर ठगी

इंदौर. पंतजलि की एजेंसी दिलाने के नाम पर युवक से ठगी का मामला सामने आया है। उसे फोन कर झांसा दिया फिर खाते में डेढ़ लाख रुपए जमा करवा लिए गए। बाद में ठगोरो ने अपने नंबर बंद कर लिए।
खजराना पुलिस ने रामकिशोर पटेल की रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाशो के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। फरवरी महीने में रामकिशोर को फोन पर पंतजलि की एजेंसी दिलाने के लिए फोन आए। पहले उसने इनकार कर दिया। बाद में लगातार अलग-अलग नंबरो से फोन आने लगे। एजेंसी लेने पर काफी अच्छा मुनाफे का झांसा उसे दिया जाता रहा। रामकिशोर उनकी बातों में आ गया तो उसे एसबीआई बैंक का एक खाता नंबर दिया। इसमें एजेंसी के नाम पर 1 लाख 55 हजार रुपए जमा करवा लिए। इसके बाद भी एजेंसी नहीं दी गई। फोन कर उससे अलग-अलग बहाने से रुपए जमा करने के लिए कहा जाता रहा। जब रामकिशोर ने अपने रुपए वापस मांगे तो ठगोरो ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया। बाद में उनके नंबर भी बंद हो गए। कई दिन तक जब उनसे संपर्क नहीं हो पाया तो फरियादी ने पुलिस को शिकायत की। पुलिस अब उन मोबाइल नंबर व खाते की जानकारी पता कर रही है। पुलिस को लग रहा है कि ये फर्जी दस्तावेज से लिए गए हो सकते है।
फोन पर झांसा देकर रुपए ऐंठने वाली कई गैंग सक्रिय है। नौकरी, पैसा दुगुना करना, लॉटरी व एटीएम फ्रॉड के लिए गैंग के लोग फोन कर झांसे में लेते है। एक बार पैसा जमा करने पर बार-बार फोन कर पैसा जमा करने के लिए दबाव बनाया जाता है। इस काम के लिए फर्जी दस्तावेज से मोबाइल नंबर लिए जाते है साथ ही जिन खातो में पैसा जमा होता है वह भी फर्जी होते है। ऐसे में पुलिस के लिए इन बदमाशों को पकडऩा चुनौती की तरह रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो