पुलिसकर्मियों को जन्मदिन पर अफसर करवाएंगे सैर

पुलिसकर्मियों को जन्मदिन पर अफसर करवाएंगे सैर

Chintan Vijayvargiya | Publish: Sep, 02 2018 09:42:11 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

रविवार को 10 पुलिसकर्मियों को परिवार सहित भेजा घूमने, हर सप्ताह भेजा जाएगा परिवार सहित

इंदौर. पुलिसकर्मियों को तनाव से मुक्ति दिलाने के लिए अफसरों ने अनूठी पहल की है। हर सप्ताह अब 10 पुलिसकर्मियों को उनके परिवार के साथ घूमने भेजा जाएगा। रविवार को इसकी शुरूआत की गई। पातालपानी व तिंछा फाल में पुलिसकर्मियों ने परिवार के साथ समय बिताया।

रविवार को डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने 10 पुलिसकर्मियों व उनके परिवार को पाताल पानी व तिंछा घूमने के लिए रवाना किया। इस दौरान एएसपी मुख्यालय मनीषा पाठक सोनी, रक्षित निरीक्षक जयसिंह तोमर भी मौजूद थे। परिवार के साथ घूमने जाने को लेकर पुलिसकर्मियों के साथ उनके परिजन भी काफी खुश थे। उन्होंने इस मौके पर डीआईजी को गुलदस्ता देकर इस पहल के लिए स्वागत किया। दोनो ही पिकनिक स्पॉट पर सभी लोगो ने काफी अच्छा समय बिताया। उनके चेहरे की खुशी इस बात को बता रही थी। परिवार के लोग भी इस पल को काफी खुशी के साथ बिता रहे थे। पुलिसकर्मी अपनी लगातार ड्यूटी के चलते परिवार को समय नहीं दे पाते है। इसी के कारण अधिकतर पुलिसकर्मी तनाव में रहते है। इस स्थिति से पुलिसकर्मियों को उबारने के लिए नई पहल अफसरों ने की है। इसमें अब हर सप्ताह 10 पुलिसकर्मियों को परिवार के साथ पिकनिक पर भेजा जाएगा। इन पुलिसकर्मियों का चयन उनके जन्मदिन व शादी की सालगिरह को देखते हुए किया जाएगा। पुलिसकर्मियों के लिए दोहरी खुशी का मौका रहेगा जब उन्हें अपने जन्मदिन या शादी की सालगिरह पर परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। पुलिस अफसरों की मंशा है कि इस प्रयास से इन पुलिसकर्मियों की कार्यक्षमता भी बेहतर होगी।

गौरतलब है कि लगातार ड्यूटी के चलते पुलिसकर्मी अपने परिवार को समय नहीं दे पाते है। ऐसे में इस पहल के काफी सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। डीआईजी ने बताया कि इस तरह के आयोजन से पुलिकर्मियों की कार्यक्षमता में भी वृद्धि होती है। कोशिश रहेंगी कि पुलिसकर्मियों की संख्या को बढ़ाया जाए। इंदौर के आसपास के पिकनिक स्पॉट पर इन्हें भेजा जाएगा।

Ad Block is Banned