पटवारी जाकिर की हवाई यात्राओं की जानकारी ले रही लोकायुक्त

पटवारी जाकिर की हवाई यात्राओं की जानकारी ले रही लोकायुक्त

Chintan Vijayvargiya | Publish: Sep, 05 2018 11:59:00 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

आय से अधिक संपत्ति को लेकर मारा था लोकायुक्त ने छापा

इंदौर. भष्ट्राचार के मामले में फंसे पटवारी जाकिर कुरैशी ने कई हवाई यात्राए की है। इसकी जानकारी लोकायुक्त ने सभी एयरलाइन कंपनी से मांगी है। जिन शहरो में वह गया वहां पर भी जिन होटलो में वह रूका वहां से भी जानकारी ली जाएगी। पता किया जा रहा है हवाई यात्राओं व घूमने पर वह कितना पैसा खर्च कर चुका है।

लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में पटवारी जाकिर कुरैशी के घर पर छापा मारा था। इसमें काफी संपत्ति की जानकारी सामने आई थी। लोकायुक्त एसपी दिलीप सोनी ने बताया कि जाकिर के बारें में पता चला है वह काफी हवाई यात्राएं कर चुका है। इसी के चलते सभी एयरलाइन कंपनी को पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई है कि उसने कब व किन शहरो में सफर किया। उन जगहों पर भी पता करेंगे कि किन होटलो में कितने दिन तक जाकिर रहा है। इससे पता चलेगा कि कितना पैसा वह घूमने पर खर्च कर चुका है। गौरतलब है कि पटवारी के घर छापे में करोड़ो की संपत्ति का खुलासा हुआ था। छापे के बाद विभाग ने भी उसे निलबिंत कर दिया है। उसके घर मिली संपत्ति के साथ नौकरी के दौरान किए उसके कामो की जांच भी की जा रही है। इस दौरान वह उसने गड़बड़ी कर किसी को फायदा तो नहीं पहुंचाया। एक सरकारी जमीन गलत तरीके से बिल्डर के नाम करने की जानकारी पर लोकायुक्त जांच शुरू कर चुका है।


जाकिर के बैंक खातों की जांच भी की जा रही है। उसके मामा के नाम से 27 संपत्तियां होने के दस्तावेज मिले थे। लोकायुक्त का दावा है कि ये सभी संपत्ति जाकिर ने ही अपने मामा के नाम पर खरीदी थी। तेरह साल की नौकरी में उसकी तनख्वाह तो 18 लाख रुपए होती है जबकि उसके पास मिले संपत्ति के दस्तावेज करोड़ो के है। लोकायुक्त ने जाकिर के विभाग से उसकी अब तर रही पोस्ंिटग की भी जानकारी मांगी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned