पहली बार बचा, दूसरी बार ठगोरे ने लगा दी चपत

बैंक अधिकारी बनकर युवक से ठगी, खजराना पुलिस ने केस दर्ज किया

इंदौर. बैंक अधिकारी बनकर ठगोरो ने युवक के कार्ड की जानकारी लेना चाही। एक बार तो युवक ने उन्हें जानकारी नहीं दी लेकिन वापस उन्होंने फोन किया तो इस बार युवक उनके झांसे में आकर ठगा गया।

खजराना पुलिस ने बताया कि विजय नगर निवासी डिलेश्वर रांहगडाले (30) की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया। युवक को बुधवार को बैंक का कस्टमर केयर कर्मचारी बताकर एक ठगोरे ने बात की। कहां कि आपने क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया है। आपको कार्ड मिल गया है व आपका कोई पेमेंट बकाया तो नहीं। युवक ने उन्हें कार्ड के लिए आवेदन करने से मना किया और फोन काट दिया। इसके आधे घंटे बाद दूसरे बैंक के कस्टमर केयर कर्मचारी बनकर फिर से उसे फोन आया। इस बैंक का कार्ड उसके पास था। कार्ड ब्लॉक होने का डर बताकर उससे कार्ड की जानकारी फोन पर ठगोरे ने ली। इसी के तुरंत बाद खाते से 25 हजार रुपए निकल गए। रुपए निकलने के मैसेज मिलने के बाद फरियादी ने कार्ड को ब्लॉक कराया। उसने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने केस दर्ज कर उन मोबाइल नंबर की जानकारी मांगी है जिनसे युवक को फोन किए गए। पता किया जा रहा है कि युवक के खाते से रुपए किस खाते में ट्रांसफर हुए। उसकी भी जानकारी पुलिस लेंगी।


फोन पर नहीं दे जानकारी

पुलिस के मुताबिक फोन पर खाते व कार्ड की जानकारी लेकर ठगी करने वाले कई गिरोह सक्रिय है। कोई भी बैंक फोन पर खाते की निजी जानकारी नहीं मांगती है। ऐसे में लोगो को चाहिए की वे सर्तक रहे। ऐसे किसी फोन के आने पर उसे कोई जानकारी नहीं दे। एटीएम फ्रॉड के मामलो में जागरूकता रखकर ही बचा जा सकता है। ठगी करने वाले फर्जी मोबाइल व खाते का इस्तेमाल करते है। जिससे उनकी तलाश में पुलिस को परेशानी आती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned