क्राइम वॉच पर आई 53 एडवाइजरी कंपनियों की शिकायत, इस तरह ग्राहको से करते ठगी

क्राइम ब्रांच कर रही जांच, कंपनी के फरार डॉयरेक्टर व कर्मचारियों की तलाश जारी, एडवाइजरी कंपनी के सर्वर, गेटवे जब्त, चार और कंपनी पर केस

By: Chintan

Published: 07 Mar 2020, 06:30 AM IST

इंदौर. गलत निवेश की सलाह देकर लोगो से ठगी करने वाली एडवाइजरी कंपनियों के सर्वर, गेटवे व अन्य उपकरण पुलिस ने जब्त किए है। चार और एडवाइजरी कंपनियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर डॉयरेक्टर व कर्मचारियों से गिरफ्तार किया।

एएसपी क्राइम राजेश दड़ोतिया ने बुधवार को क्राइम ब्रांच ने कई एडवाइजरी कंपनियों पर छापा मारा था। यहां से कम्प्यूटर, मोबाइल हैण्डसेट, कॉलिंग सर्वर, गेटवे और अन्य उपकरणों जब्त किए गए। इन्हीं के जरिए लोगो को निवेश की सलाह दी जाती थी। देश के कई शहरों में लोगो को फोन कर ठगी की जा रही थी। इस कार्रवाई में क्राइम ब्रांच ने मनी सेक्योर इन्वेस्टर, इन्वेस्टर रिसर्च एण्ड एडवाईजरी, अराईव इन्वेस्टमेंट एडवाईजर, मनी मार्केट मंथन कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। इनमें से राजकुमार सिंह कुशवाह, विक्की कांवरिया, अमित गंगराडे को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया गया। वही तुकोगंज पुलिस ने फ्यूचर इनवेस्टमेंट के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। वेल क्रियेटर, रिसर्च इंफोटेक एडवाइजरी की जांच की जा रही है। वही खजराना पुलिस ने चार एडवाइजरी कंपनियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। कई गुना मुनाफे का झांसा देकर ये कंपनियां लोगो से रुपए ऐंठ रही थी। इसमें उदय इन टेलीकोम प्राईवेट लिमिटेड के डायरेक्टर रजत सराफ, स्वास्तिका इन्वेस्ट मार्ट की डायरेक्टर शीतल मोडघरे, कर्मचारी हर्ष सोलंकी, मार्केट जरनल के कर्मचारी धर्मेन्द्र मालवीय कैपीटल ग्रो के डायरेक्टर प्रशांत गोले को गिरफ्तार किया गया है। मार्केट जरनल की डायरेक्टर ज्योति मोरे अभी फरार है।

इन कंपनियों की आई शिकायत

एएसपी दड़ोतिया ने बताया कि क्राइम वॉच पर अमित गंगराडे की इन्वेस्टर रिसर्च एण्ड एडवाईजरी की 21, विक्की कांवरिया की मनी मार्केट मंथन की 10, वेल्थ मैक्स कंपनी की 8, फ्यूटर इनवेस्टमेंट की 10, मनी एग्रीमेंट एंड इनवेस्टमेंट की 3 और केपिटल ग्रो की 1 शिकायत मिली है। इन सभी की जांच की जा रही है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned