script

VIDEO: थाने में पी रहा था सिगरेट, वीडियो वायरल हुआ तो एसपी ने पहुंच यू लगाई फटकार, चार निलबिंत

locationइंदौरPublished: Jan 19, 2020 09:59:16 pm

परदेशीपुरा थाने का मामला, पुलिसकर्मी पर ही वीडियो बनाने का आरोप
 

VIDEO: थाने में पी रहा था सिगरेट, वीडियो वायरल हुआ तो एसपी ने पहुंच यू लगाई फटकार, चार निलबिंत

VIDEO: थाने में पी रहा था सिगरेट, वीडियो वायरल हुआ तो एसपी ने पहुंच यू लगाई फटकार, चार निलबिंत

इंदौर. विधायक से एसपी बनकर दस लाख रुपए मांगने वाले आरोपी का थाने में सिगरेट पीते हुए वीडियो वायरल होने पर हडक़ंप मच गया। सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर एसपी खुद थाने पहुंचे व स्टॉफ को फटकार लगाई। चार पुलिसकर्मियों को निलबिंत कर टीआई को शोकाज नोटिस जारी किया गया।
परदेशीपुरा पुलिस ने भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय को फोन कर दस लाख रुपए मांगने वाले सुरेश उर्फ भेरिया पिता भंवरलाल (34) निवासी पाली राजस्थान को पकड़ा था। सोमवार को उसका रिमांड खत्म हो रहा है। पुलिस टीम उसे लेकर राजस्थान से लौटी। रविवार को सुरेश का थाने में सिगरेट पीते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। यह देख दोपहर 2 बजे एसपी पूर्व मो. यूसुफ कुरैशी परदेशीपुरा थाने पहुंच गए। उन्होंने टीआई राहुल शर्मा व स्टॉफ को जमकर लताड़ लगाई। सीएसपी परदेशीपुरा निहित उपाध्याय को मामले की जांच सौंपी गई।
प्रारभिक जांच में पुलिस की लापरवाही सामने आई। पुलिस कस्टडी में आरोपी सिगरेट पी रहा था। इसी के चलते जांचकर्ता एसआई कमल किशोर, सिपाही विशाल जादौन, राहुल हुंडेत, संत्री राजू दीवाने को निलबिंत कर दिया गया। टीआई परदेशीपुरा राहुल शर्मा को शोकाज नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में जबाव मांगा गया। पुलिसकर्मियों की विभागीय जांच की जाएंगी। इसके बाद इनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएंगी। एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे ने कार्रवाई की पुष्टि की है। एसपी ने आरोपी सुरेश से सिगरेट को लेकर जानकारी ली। उसका कहना है कि यह सिगरेट उसे मिलने आए एक परिचित ने दी।
पुलिसकर्मी ने बनाया वीडियो

आरोप है कि थाने में सिगरेट पीते हुए सुरेश का वीडियो सिपाही राहुल ने तैयार किया। इस वीडियो को म्यूट कर तैयार किया गया ताकि आवाज नहीं आए। इसके बाद किसी पुलिसकर्मी ने ही इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिसकर्मियों के ही इसमें शामिल होने से अफसर और नाराज है। पुलिसकर्मियों की आपसी गुटबाजी के चलते यह हरकत हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो