scriptसोशल साइट्स पर करते धोखाधड़ी, ग्राहक बनकर पुलिस ऐसे पकड़ लाई | indore crime news, vijay nagar area, social sites, fraud case | Patrika News

सोशल साइट्स पर करते धोखाधड़ी, ग्राहक बनकर पुलिस ऐसे पकड़ लाई

locationइंदौरPublished: Feb 13, 2020 10:25:38 pm

Submitted by:

Chintan

विजय नगर इलाके का मामला, पुलिस ने ग्राहक बनकर जालसाजो को पकड़ा

सोशल साइट्स पर करते धोखाधड़ी, ग्राहक बनकर पुलिस ऐसे पकड़ लाई

सोशल साइट्स पर करते धोखाधड़ी, ग्राहक बनकर पुलिस ऐसे पकड़ लाई

इंदौर. क्वीकर पर विज्ञापन देकर लोगो को कई गुना मुनाफे का लालच देते। बाद में सिक्योरिटी डिपाजिट के नाम पर रुपए ऐंठ लिए जाते। कई लोग अब तक ठगी का शिकार बन गए। पुलिस को शिकायत मिली तो ग्राहक बनकर उन्हें पकड़ा गया।
टीआई विजय नगर तहजीब काजी ने बताया कि बताया कि उत्तरप्रदेश निवासी आदित्य यादव ने धोखाधड़ी की शिकायत की थी। क्वीकर पर एक विज्ञापन उसने देखा। इसमें एक कंपनी की जानकारी थी। विज्ञापन देखने के बाद आदित्य के पास फोन आया। उन्होंने खुद को कंपनी कर्मचारी बताकर बात की। बताया कि उनकी कंपनी कई तरह के सामान बेचती है। अगर कंपनी से जुड़ते है तो उन्हें पार्सल भेजे जाएंगे। इन्हें बताई गई जगहों पर देना होगा। जिस कीमत का पार्सल होगा उसका 20 से 30 प्रतिशत तक कमीशन उन्हें मिलेगा। पार्सल में काफी कीमत का सामान रहेगा। इसलिए सिक्योरिटी डिपाजिट के रुप में उन्हें 50 हजार रुपए जमा कराने होंगे। यह पैसा काम बंद करने पर वापस मिल जाएगा। आदित्य ने पैसा जमा कर दिया लेकिन उसे कोई काम नहीं दिया गया। पहले तो कंपनी के लोगो ने फोन पर बात की फिर मोबाइल उठाना भी बंद कर दिया। इसी के बाद उसने पुलिस को शिकायत की।
आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने भी योजना बनाई। खुद ग्राहक बनकर उनके विज्ञापन के जरिए पुलिसकर्मियों ने ठगोरो से संपर्क किया। उनसे बात कर तकनीकी आधार पर पुलिस उन तक पहुंच गई। मामले में भीम पटेल, दीपक पांचाल, नीलेश लोधी निवासी परदेशीपुरा को गिरफ्तार किया गया। इनके खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। आरोपियों को रिमांड पर लेकर अन्य वारदातो के बारें में पूछताछ की जा रही है। जानकारी मिली है कि एक दर्जन लोगो को अब तक ये ठग चुके है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो