scriptनौकरी का झांसा देकर भाग रहा था जार्जिया, ऐसे पकड़ में आया | indore, cyber cell case, job fraud, arrest on airport | Patrika News

नौकरी का झांसा देकर भाग रहा था जार्जिया, ऐसे पकड़ में आया

locationइंदौरPublished: Jul 14, 2019 03:58:43 pm

भोपाल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई साइबर सेल

indore

नौकरी का झांसा देकर भाग रहा था जार्जिया, ऐसे पकड़ में आया

इंदौर. नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवती से हजारों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को साइबर सेल भोपाल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई। वह पत्नी के पास जॉर्जिया भागने की तैयारी में था, मगर पुलिस ने एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया था।
साइबर सेल ने सृष्टि की शिकायत पर आइटी एक्ट में केस दर्ज किया था। मामले में पहले गजला शाहना को पकड़ा तो पता चला, दिल्ली निवासी जसप्रीतसिंह सचदेवा भी इसमें शामिल है। इस तरह का केस भोपाल साइबर सेल ने भी दर्ज किया था। इंदौर के केस में भी नाम आने पर पुलिस ने उसे प्रोडक्शन वारंट पर भोपाल जेल से लाकर गिरफ्तार किया। साइबर सेल के मुताबिक, आरोपी दिल्ली में रहकर हिंदी व पंजाबी फिल्मों के लिए विदेशों में लोकेशन तलाशने का काम करता है। उसने दिल्ली में अपने मकान में सोनल राठौर के साथ कॉल सेंटर शुरू कर दिया। साइन डॉट कॉम वेबसाइट पर नौकरी के इच्छुक अपनी जानकारी देते थे।
आरोपियों ने उक्त वेबसाइट से मिलते-जुलते नाम की शाइन वर्क जॉब डॉट इन, शाइन ड्रीम्स जॉब डॉट कॉम नाम से वेबसाइट बनाई। कॉल सेंटर के माध्यम से नौकरी के लिए रिज्यूम अपडेट करने वाले को फोन कर अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देते, फिर वेबसाइट पर 10 रुपए का रजिस्ट्रेशन करवाते। जैसे ही कोई अपने क्रेडिट/डेबिट कार्ड की डिटेल डालता तो वेबसाइट के सी पेनल में सेव हो जाती। इसके बाद आरोपी ओटीपी लेकर खाते से हजारों रुपए निकाल लेते। फरियादी के खाते से भी करीब 15 हजार रुपए निकाल लिए थे। आरोपी का लुकआउट नोटिस जारी हुआ था। उसने बताया, उसकी पत्नी जॉर्जिया में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो