scriptआइपीएल में इंदौर को नहीं मिला एक भी मैच, क्रिकेट फैंस मायूस, ये है वजह | indore didn't get any match in IPL 2019 | Patrika News

आइपीएल में इंदौर को नहीं मिला एक भी मैच, क्रिकेट फैंस मायूस, ये है वजह

locationइंदौरPublished: Mar 20, 2019 10:45:40 am

आइपीएल में इंदौर को नहीं मिला एक भी मैच, क्रिकेट फैंस मायूस

ipl

आइपीएल में इंदौर को नहीं मिला एक भी मैच, क्रिकेट फैंस मायूस, ये है वजह

इंदौर. इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) क्रिकेट टूर्नामेंट के १२वें संस्करण में किसी भी मैच की मेजबानी इंदौर को नहीं मिली है। इससे क्रिकेट फैंस में मायूसी छा गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) द्वारा मंगलवार को जारी शेड्यूल में इंदौर के होलकर स्टेडियम को एक भी मैच नहीं दिया है। 23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के शुरुआती १७ मैचों का कार्यक्रम पहले जारी हो चुका है। मंगलवार को 5 मई तक के मैचों का शेड्यूल जारी हुआ। प्लेऑफ सहित खिताबी मुकाबलों की तारीख का ऐलान अब भी नहीं किया है, लेकिन फाइनल 12 मई को होगा।
आइपीएल के 12वें संस्करण में आठ टीमें हिस्सा लेंगी और फाइनल सहित 60 मैच खेले जाएंगे। लगातार दो साल तक आइपीएल की मेजबानी के बाद इंदौर के होलकर स्टेडियम को इस बार मैच नहीं दिया जबकि एमपीसीए ने तैयारी में थे। किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स यहां मैच कराने के लिए उत्सुक थीं, लेकिन बोर्ड, चुनाव आयोग और सुरक्षा के मद्देनजर इंदौर को मेजबानी नहीं मिल सकी है।
इंदौर आना चाहती थी किंग्स इलेवन पंजाब

आइपीएल-11 में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने सात में चार मैच होलकर स्टेडियम में खेले। इस दौरान मुफ्त पास को लेकर प्रशासन, पुलिस और फे्रंचाइजी में खींचतान भी हुई। नाराजगी इतनी बढ़ी कि फ्रेंचाइजी ने भविष्य में यहां मैच नहीं कराने का ऐलान कर दिया। हालांकि एमपीसीए और प्रदेश सरकार की मध्यस्थता के बाद किंग्स इलेवन पंजाब इंदौर में मैच कराना चाहती थी।
– एमपीसीए ने हरसंभव प्रयास किए। बीसीसीआइ और सभी फ्रेंचाइजी को पूरा सहयोग करने का वादा किया। पर मेजबानी नहीं मिली।
मिलिंद कनमड़ीकर, सचिव, एमपीसीए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो