scriptकेरल की मदद को इंदौर ने भी बढ़ाए हाथ, भेजी राहत सामग्री | Indore doing help in flooding in Kerala | Patrika News

केरल की मदद को इंदौर ने भी बढ़ाए हाथ, भेजी राहत सामग्री

locationइंदौरPublished: Aug 23, 2018 12:41:54 pm

Submitted by:

Sanjay Rajak

सलाम इंदौर… शांति एक्सप्रेस से केरल को रवाना, एयरपोर्ट पर लगाया सहायता कोष बॉक्स
 

indore

इंदौरी मदद को उमड़े, भेजी सामग्री

इंदौर. केरल में हुई बेहिसाब बारिश के बाद अब जनजीवन दोबारा पटरी पर आ रहा है, लेकिन सैकड़ों परिवारों को अपना घर छोडऩा पड़ा है। यहां मदद के लिए पूरे देशभर से मदद का सिलसिला जारी है। रतलाम मंडल ने भी किसी भी तरह की मदद भेजने के लिए पार्सल निशुल्क कर दिया है। वहीं इंदौर एयरपोर्ट पर लगाए गए सहायता कोष बॉक्स में हर दिन हजारों रुपए की मदद की जा रही है।
रतलाम मंडल पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि पार्सल कार्यालय को निर्देश जारी किए गए हैं कि केरल मदद के लिए भेजी जा रही सामग्री पर किसी तरह का पार्सल शुल्क नहीं लिया जाए। बुधवार को एक कपड़े बनाने वाली कंपनी और ऑर्ट ऑफ लिविंग के सहयोग से केरल में बाढ़ राहत कार्य के लिए करीब 9000 जोड़ी महिला, पुरुषों और बच्चों नए कपड़े भेजने के लिए आए थे। हमने इन कपड़े के बॉक्स को कलेक्टर एर्नाकुलम के नाम से बुक करके भेजे। इसके लिए किसी तरह का शुल्क नहीं लिया गया है। ये करीब 77 पैकेज हैं जिनका कुल वजन 3080 किलोग्राम है। यह पार्सल शांति एक्सप्रेस से वडोदरा स्टेशन तक भेजे हैं, यहां से सीधी गाड़ी से एर्नाकुलम भेजे जाएंगे।
एक दिन का वेतन भी कर रहे दान

पीआरओ जयंत ने बताया कि रतलाम मंडल के अधिकारी एवं कर्मचारी प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में अपने एक दिन का वेतन देकर सहयोग कर रहे हैं। इस संबंध में मंडल कार्यालय से पत्र जारी किया गया है जिसमें अधिकारियों एवं कर्मचारियों के ग्रेड के अनुसार एक निश्चित राशि उनके अगस्त माह के वेतन से काटी जाएगी। लगभग एक करोड़ रुपए का सहयोग करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
धनराशि कर रहे एकत्र

इधर, इंदौर एयरपोर्ट पर भी केरल में आई आपदा को लेकर धनराशि एकत्र कर भेजी जा रही है। इसके लिए इंदौर एयरपोर्ट पर एक सहायता कोष बॉक्स लगाया गया है। जिसमें अभी तक पैसेंजर 2 लाख 38 हजार रुपए दान कर चुके हैं। यह पैसा सीएम केरला रिलिफ फंड में भेजा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो