scriptइंदौर-दुबई फ्लाइट : अब शारजाह और आबूधाबी तक मुफ्त सफर कर सकेंगे यात्री | Indore-Dubai flight: Now passengers can travel freely | Patrika News

इंदौर-दुबई फ्लाइट : अब शारजाह और आबूधाबी तक मुफ्त सफर कर सकेंगे यात्री

locationइंदौरPublished: Jul 18, 2019 01:05:24 pm

इंटरनेशनल फ्लाइट के यात्रियों के लिए फ्री बस सुविधा का प्रस्ताव, 10 किलो अतिरिक्त बैगेज की भी चाह रहे अनुमति

indore

इंदौर-दुबई फ्लाइट : अब शारजाह और आबूधाबी तक मुफ्त सफर कर सकेंगे यात्री

इंदौर. शहर से दुबई के लिए शुरू हुई सीधी इंटरनेशनल फ्लाइट में सफर करने वाले यात्री वहां से शारजाह और आबूधाबी तक मुफ्त सफर कर सकेंगे। दुबई से इन शहरों तक बस से जाने के लिए 2 से 4 हजार रुपए खर्च करना होते है। ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने शारजाह और आबूधाबी जाने वाले यात्रियों की संख्या देखते हुए एयर इंडिया को इंदौर से दुबई जाने वाले यात्रियों को दुबई एयरपोर्ट से शारजाह व आबूधाबी के लिए मुफ्त बस सुविधा देने का प्रस्ताव दिया है। मिलने से यात्रियों को फायदा मिलेगा। एयर इंडिया सूत्रों के मुताबिक इस पर जल्द अमल किया जाएगा।

must read : दिग्विजय सिंह ने मोदी को लिखी चिट्ठी, पूछा – विधायक आकाश की बैटमारी पर कब होगी कार्रवाई?

एक दशक से उठ रही मांग के बाद इंदौर से इंटरनेशनल फ्लाइट का सपना पूरा हो पाया है। सप्ताह में 3 – 3 दिन फ्लाइट इंदौर से दुबई और दुबई से इंदौर के बीच उड़ान भरेगी। शुरुआती दिनों की आने-जाने की फ्लाइट के अधिकांश टिकट बुक हो चुके है। एयर इंडिया ने दुबई से पहले शारजाह के लिए सीधी उड़ान का प्रस्ताव बनाया था, लेकिन दुबई जाने वाले यात्री अधिक होने से इसे इस रूट पर चलाया गया। सडक़ मार्ग से दुबई से शारजाह की दूरी 45 मिनट से 1 घंटे और आबूधाबी की दूरी करीब 2 घंटे में पूरी होती है। ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन के अनुसार दुबई की फ्लाइट में 45 फीसदी से ज्यादा यात्री शारजाह और आबूधाबी तक जाने वाले रहे है। ऐसे में उन्हें फ्री बस सुविधा मिलने से जेब को भी राहत मिलेगी।
indore
फ्लाइट से उतरने वाले यात्री अपने बोर्डिंग पास दिखाकर एयरपोर्ट से ही ये बस ले सकेंगे। मालूम हो, विदेशों में कई एयरलाइंस यात्रियों को ऐसी सुविधा उपलब्ध करा रही है। एहतियात एयरलाइंस आबूधाबी से दुबई और शारजाह तक बस चला चुकी है। एसोसिएशन के एमपीसीजी चैप्टर के चेयरमैन टीके जोस ने बताया, दुबई से दोनों शहरों के लिए बस चलाने से और अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा। इंदौर को बिजनेस भी मिलेगा। दुबई की तरह इंदौर से बैंकॉक जाने वाले यात्रियों की संख्या भी बहुत है। एयर इंडिया को प्रस्ताव भेजा है कि दुबई से इंदौर आने वाली फ्लाइट को दिल्ली की जगह दुबई-इंदौर-बैंकॉक के लिए ऑपरेट करें।
must read : दर्द से तड़प रहे मरीजों का डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज, जानें क्या है वजह

इंदौरी जायके के लिए 10 किलो ज्यादा की अनुमति

इंटरनेशनल फ्लाइट में 30 किलो तक बैगेज ले जाने की अनुमति है। इंदौर से दुबई जाने वाले वहां से खूब खरीदी करते है। कई यात्रियों का बैगेज 30 किलो से ज्यादा होने पर उन्हें इसके लिए भी अतिरिक्त चार्ज देना होता है। दुबई जाने वाले अपने साथ नमकीन, मिठाई सहित अन्य खाने-पीने का सामान भी ले जाते हैं। सोमवार की पहली फ्लाइट में सफर कर रहे एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी से ही कुछ यात्रियों ने बैगेज सीमा बढ़ाने की मांग की। लोहानी ने उन्हें 10 किलो तक ज्यादा बैगेज की अनुमति पर विचार करने का आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो