scriptयहां पुलिस ने किया कुछ ऐसा रह गए सभी देखते हुए | what happended with student friends and police | Patrika News

यहां पुलिस ने किया कुछ ऐसा रह गए सभी देखते हुए

locationइंदौरPublished: Feb 21, 2017 11:26:00 am

Submitted by:

Dharmendra gaur

जिले भर में ग्राम पंचायतों पर हो रही पंचायत सहायक भर्ती प्रक्रिया के विरोध में विद्यार्थी मित्रों ने सोमवार रात माध्यमिक शिक्षा प्रथम कार्यालय के बाहर टेंट तो लगा लिया,

जिले भर में ग्राम पंचायतों पर हो रही पंचायत सहायक भर्ती प्रक्रिया के विरोध में विद्यार्थी मित्रों ने सोमवार रात माध्यमिक शिक्षा प्रथम कार्यालय के बाहर टेंट तो लगा लिया, लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया। विद्यार्थी मित्रों ने टेंट लगाकर मंगलवार के धरना-प्रदर्शन की तैयारी की थी।
 बावजूद इसके विभागीय अधिकारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने सोमवार रात ९ बजे डीईओ कार्यालय जाकर विद्यार्थी मित्रों के इस टेंट को हटाकर उन्हें वहां से रवाना कर दिया। शिक्षक संघ के शेखावत के जिलाध्यक्ष अर्जुनराम लोमरोड ने बताया कि ग्राम पंचायतों पर की जा रही पंचायत भर्ती प्रक्रिया को जिला स्तर पर करवाने की मांग को लेकर विद्यार्थी मित्रों ने यह टेंट लगवाया था। 
विद्यार्थी मित्रों का कहना है कि पंचायत सहायक भर्ती निष्पक्ष हो, इसके लिए इस भर्ती को जिला स्तर से करवाया जाए नहीं तो हम प्रदर्शन करेंगे। लोमरोड ने बताया कि विद्यार्थी मित्रों की मांगों को लेकर एसडीएम से मिलकर धरना-प्रदर्शन की स्वीकृति को लेकर बातचीत की थी, जिस पर एसडीएम ने मंगलवार से प्रदर्शन करने की स्वीकृति के संकेत दिए थे।
बरणगांव में नहीं हुई चयन प्रक्रिया, डीईओ बोले हो चुकी

 नागौर जिले की बरणगांव ग्राम पंचायत पर सोमवार को भी एसडीएमसी कमेटी के सदस्यों के विद्यालय नहीं पहुंचने के कारण पंचायत सहायक भर्ती प्रक्रिया में चयन प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई। 17, 18 व 20 जनवरी तीनों बार एसडीएमसी कमेटी के नहीं पहुंचने के कारण चयन प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई।
 प्रारम्भिक शिक्षा के जिला शिक्षा अधिकारी सतीश गुप्ता का कहना है कि जिले की सभी ग्राम पंचायतों पर साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी हो गई है। जानकारी अनुसार बरणगांव ग्राम पंचायत से 38 अभ्यर्थियों के आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें से ३ का चयन करके लिफाफे बीईईओ कार्यालय को भेजने हैं। लेकिन चयन प्रक्रिया अभी तक एसडीएमसी सदस्यों द्वारा अपनों का चयन करवाने को लेकर पूरी नहीं हो पाई है।
तीनों बार नहीं पहुंचे एसडीएमसी सदस्य

प्रधानाचार्य नवीन माथुर ने बताया कि चयन ग्राम पंचायत साक्षात्कार चयन प्रक्रिया के लिए 17 फरवरी को सभी एसडीएमसी सदस्यों को फोन करके सूचना दी, लेकिन वो विद्यालय नहीं पहुंचे। इसके बाद 18 फरवरी को घर-घर जाकर कहा। फिर भी नहीं पहुंचे। इसके बाद उच्चाधिकारियों से मिले निर्देश के चलते 20 फरवरी को एसडीएम से मिलकर समस्या बताई। इस एसडीएम ने पुलिस जाब्ता भी मुहैया करवाया लेकिन एसडीएमसी सदस्य विद्यालय नहीं पहुंचे। इस कारण सोमवार को भी चयन प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई।
पूरी हो गई प्रक्रिया

बरणगांव में चयन प्रक्रिया पूरी नहीं होने को लेकर प्रारम्भिक शिक्षा के जिला शिक्षा अधिकारी सतीश गुप्ता का कहना था कि जिले की सभी ग्राम पंचायतों पर चयन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि सभी बीईईओ से सोमवार को सूचना मिली है कि ग्राम पंचायतों पर चयन प्रक्रिया पूरी कर ली है। जबकि हकीकत में तीनों बार एसडीएमसी कमेटी के सदस्यों के विद्यालय नहीं पहुंचने के कारण चयन प्रक्रिया नहीं हो पाई।
यहां भी चयन प्रक्रिया अटकी 

लाम्बा जाटान. ग्राम पंचायत सहायक भर्ती चयन प्रकिया पूरी नहीं होने के कारण आवदेकों व जनप्रतिनिधियों सहित ग्रमीणों मे रोष है। सोमवार लाम्बा जाटान मं दुबारा प्रधानाचार्य की उपस्थिति में एसडीएमसी समिति की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें साक्षात्कार नहीं लिए गए। जानकारी अनुसार सर्वसमिति नहीं बनने पर आवेदन नागौर डीईईओ कार्यालय भिजवाए गए हैं। इससे पहले लाम्बा जाटान में दिन भर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया। पंचायत सहायक चयन को लेकर स्पष्ट गाइड लाइन नहीं होने के कारण दिन भर विरोध जारी रहा। चयन प्रक्रिया का एसडीएमसी के सदस्यों व आवेदकों ने बहिष्कार कर दिया था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो