scriptआंख फोड़वा कांड : 48 साल से बिना लीज एग्रीमेंट के खड़ा है इंदौर आई हॉस्पिटल | Indore Eye Hospital stands without a lease agreement for 48 years | Patrika News

आंख फोड़वा कांड : 48 साल से बिना लीज एग्रीमेंट के खड़ा है इंदौर आई हॉस्पिटल

locationइंदौरPublished: Aug 19, 2019 05:26:20 pm

जो लीज हुई नहीं उसे कर दिया निरस्त: अग्रिम आधिपत्य देकर अफसरों ने कर ली थी आंखें बंद

indore

आंख फोड़वा कांड : 48 साल से बिना लीज एग्रीमेंट के खड़ा है इंदौर आई हॉस्पिटल

इंदौर.इंदौर आई हॉस्पिटल करोड़ों रुपए की जमीन पर 48 साल से सीना ताने खड़ा है। अफसरों ने अग्रिम आधिपत्य देने के बाद लीज डीड किए जाने की जहमत तक नहीं उठाई। बगैर राजस्व दिए सरकारी जमीन पर हॉस्पिटल का संचालन हो रहा है, लेकिन अफसरों ने आंखें मूंद रखी है। अब लीज निरस्त होने के आदेश जारी होने के बाद अफसर फाइलें खंगाल रहे हैं।
must read : बच्चे का मुंह कमोड में डालने वाले मुख्तियार के दो साथी गिरफ्तार

इस अस्पताल को सरकार ने साल 1971 में जमीन दी थी। तत्कालीन अधिकारियों ने 7507 वर्गफीट जमीन पर अग्रिम आधिपत्य भी दे दिया, लेकिन लीज डीड यानी एग्रीमेंट नहीं किया। इसके चलते न तो भू भाटक और न ही प्रीमियम तय हो पाई। इन 48 सालों में कितने ही अधिकारी आएं, लेकिन किसी ने दस्तावेज की पड़ताल नहीं की। इस कारण शासन को करोड़ों रुपए के राजस्व का नुकसान होता रहा। इतना ही नहीं इसके अलावा भी अस्पताल ने पास के हिस्से में अतिक्रमण कर रखा है। उक्त जमीन के दस्तावेज भी देखे जा रहे हैं।
must read : देखिए ये हैं शहर के पुलिस सहायता केंद्र… अंधेरा गहराते ही पुलिस गायब!

मांगे दस्तावेज

अब अधिकारी अस्पताल प्रबंधन से दस्तावेज मांग रहे हैं और खुद को बचाने के लिए इतने सालों में लीज डीड कराए जाने के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी ले रहे हैं।
मामला संज्ञान में आया है। अग्रिम आधिपत्य ही दिया गया था। दस्तावेज देखे जा रहे हैं। जांच के बाद ही स्थिति साफ होगी।– लोकेश जाटव, कलेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो