scriptIndore fire accused Sanjay Dixit arrested | इंदौर अग्निकांड का आरोपी गिरफ्तार, लड़की को सबक सिखाने आशिक ने लगाई थी आग | Patrika News

इंदौर अग्निकांड का आरोपी गिरफ्तार, लड़की को सबक सिखाने आशिक ने लगाई थी आग

शहर के विजय नगर क्षेत्र में हुए भीषण अग्निकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

इंदौर

Updated: May 08, 2022 08:47:28 am

इंदौर. शहर के विजय नगर क्षेत्र में हुए भीषण अग्निकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, इस हादसे में एक महिला सहित 6 लोग जिंदा जल गए थे, शनिवार शाम तक इस अग्निकांड को पार्किंग में लगी आग के कारण हुआ हादसा माना जा रहा था, लेकिन शाम को ही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान कर ली, पुलिस ने संजय उर्फ शुभम दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया है।

इंदौर अग्निकांड का आरोपी गिरफ्तार, लड़की को सबक सिखाने आशिक ने लगाई थी आग
इंदौर अग्निकांड का आरोपी गिरफ्तार, लड़की को सबक सिखाने आशिक ने लगाई थी आग

इंदौर लोहा मंडी से हुआ गिरफ्तार
जैसे ही पुलिस को पता चला कि ये अग्निकांड हादसा नहीं बल्कि एक सिरफिरे आशिक ने आग लगाकर 7 लोगों की जान ले ली है, पुलिस सारे काम छोड़कर आरोपी को तलाशने में जुट गई, रविवार रात को आरोपी लोहा मंडी क्षेत्र में नजर आया, पुलिस की नजर पड़ते ही वह भागने लगा, इसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा, भागदौड़ और पकडऩे के कारण वह गिर भी गया था, जिसके कारण उसे चोटें भी आई है, इस कारण उसे उपचार के लिए एमवाय अस्पताल ले जाया गया।

अग्निकांड में गई इन लोगों की जान
-ईश्वर सिंह, आंकाक्षा अग्रवाल, आशीष राठौर, नीतू सिसौदिया, समीर तोमर, गौरव पंवार, देवेंद्र साल्वे

इंदौर में शुक्रवार रात को हुए भीषण अग्निकांड की घटना को लेकर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। जिस घटना को अभी तक हादसा माना जा रहा था वो दरअसल हादसा नहीं बल्कि एक सनकी आशिक की करतूत है। पुलिस को घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी फुटेज से इस बात की जानकारी लगी है कि एक युवक ने बिल्डिंग में रहने वाली एक युवती की दोपहिया गाड़ी में आग लगाई थी जो कि पूरी बिल्डिंग में फैल गई और 7 लोगों इस आग में जिंदा जल गए।
एकतरफा प्यार की 'आग' में जिंदा जले 7 लोग
इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने मामले का खुलासा करते हुए बताया है कि बिल्डिंग में जिस युवक ने आग लगाई उसका नाम संजय उर्फ शुभम दीक्षित है जो कि यूपी के झांसी का रहने वाला है। इतना ही नहीं आरोपी करीब 6 महीने पहले तक इसी बिल्डिंग में रहता था। आरोपी संजय बिल्डिंग में रहने वाली एक युवती से एकतरफा प्यार करता था। युवती की शादी कहीं और तय हो गई थी। लेकिन वो फिर भी युवती पर शादी करने के लिए दबाव बना रहा था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। जिसके बाद आरोपी ने बिल्डिंग में रखी युवती की गाड़ी को आग लगाई थी और यही आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई। जिस युवती से आरोपी एकतरफा प्रेम करता था वो भी घटना में घायल हुई है हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर है लेकिन अभी उसका इलाज चल रहा है। युवती से भी पुलिस ने इस संबंध में पूछताछ की है।
सीसीटीवी फुटेज में क्या दिखा
सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि रात 2.54 बजे एक व्यक्ति बिल्डिंग की पार्किंग में घुसा, बाइक से पेट्रोल निकालकर उसमें आग लगाकर भाग गया। आग लगाने वाले युवक की पहचान संजय नामक युवक के रूप में हुई है। जो वारदात के बाद से फरार है पुलिस जल्द आरोपी की गिरफ्तारी का दावा कर रही है। बता दें कि शनिवार सुबह जैसे ही इस घटना की खबर सामने आई तो सीएम शिवराज सिंह चौहान और पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी घटना पर दुख प्रकट किया था। सीएम शिवराज ने मृतकों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देने के साथ ही मामले की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.