INDORE : रियल एस्टेट से जुड़े समूह पर आयकर छापा

१८ ठिकानों पर पहुंची टीम, बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त

इंदौर. आयकर विभाग ने शहर में रियल एस्टेट समूह और उससे जुड़े कारोबारियों के 18 ठिकानों पर बुधवार सुबह छापा मारा। कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में दस्तावेज मिले, जिन्हें जब्त कर जांच की जा रही है। कार्रवाई देर रात तक जारी रही। इस दौरान 300 अधिकारियों-कर्मचारियों का अमला तैनात रहा। हिसाब पूछने पर कंपनी प्रवर्तकों ने जवाब नहीं दिया। कार्रवाई सुबह से ही शुरू हो गई थी। शहर में चर्चा रही कि के लंबे समय बाद आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई को इंदौर में अंजाम दिया है
आयकर विभाग के डीजी इन्वेस्टिगेशन के निर्देश पर छापे मारे गए। विभाग के अधिकारी सबसे पहले समूह संचालकों के कार्यालय और घर पहुंचे। यहां से दस्तावेज की जांच के बाद मिले रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों पर कार्रवाई की। फिलहाल टीम के अधिकारी प्रॉपर्टी कारोबारियों के दफ्तरों का रेकॉर्ड खंगालने में लगे हैं। बताया जाता है कि पहले ही दिन प्रॉपर्टी कारोबारियों के यहां अच्छे खासे दस्तावेज मिले हैं। विभागीय सूत्रों का कहना है कि इन कारोबारियों के कंप्यूटर सहित अन्य दस्तावेज जांच टीम ने कब्जे में ले लिए हैं। इनकी जांच बाद में की जाएगी। फिलहाल टीम के अधिकारी प्रॉपर्टी कारोबारियों के दफ्तरों का रेकॉर्ड खंगालने में लगे हुए हैं। सूत्रों का कहना है रिटर्न में अंतर होने की आशंका के चलते छापे की यह कार्रवाई एक साथ की गई है। साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि कारोबारियों का नेटवर्क और कहां-कहां पर है। दरअसल जिन लोगों के यहां आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है, वे शहर के बड़े डेवलपरों में गिने जाते हैं।

भारी मात्रा में दस्तावेज मिले

इंदौर में प्रॉपर्टी का काम करने वाले लोगों के यहां जांच शुरू की है। पहले दिन काफी दस्तावेज मिले हैं। इससे ज्यादा अभी खुलासा नहीं किया जा सकता।

- विनोद कुमार गोयल, प्रधान आयकर आयुक्त, सेंट्रल

income tax
Nitin chawada
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned