scriptइंदौर का इंटिग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर तैयार, 15 स्क्रीन लगेंगी | Indore Integrated Control Command Center ready,15 screens will take pl | Patrika News

इंदौर का इंटिग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर तैयार, 15 स्क्रीन लगेंगी

locationइंदौरPublished: Jul 22, 2019 02:42:21 pm

इंटिग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर एक माह में काम करना शुरू कर देगा।

indore

इंदौर का इंटिग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर तैयार, 15 स्क्रीन लगेंगी

इंदौर. स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा शहर में उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं पर नजर रखने के लिए बनाया जा रहा इंटिग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर लगभग तैयार हो गया है। ये कमांड सेंटर अगले एक माह में काम करना शुरू कर देगा।
must read : इंदौर आयकर विभाग में प्लास्टिक ‘बोतलबंद पानी’ के उपयोग में लगी रोक, जानें क्या है वजह

एआईसीटीएसएल दफ्तर के ऊपर बनाए जा रहे इस कमांड सेंटर में एक बड़ी स्क्रीन के साथ ही 15 अन्य स्क्रीन लगेगी, जिनमें शहर में उपलब्ध कराई जा रही इंदौर-311 एप की समस्याओं, पेजयल आपूर्ति, सड़कों की सफाई सिस्टम आईएसडब्ल्यूएम, प्रॉपर्टी टैक्स, सिटी बस सुविधाओं पर नजर रखी जाएगी। शहर में मौजूद ट्रैफिक के विभिन्न कमांड सेंटर्स का डाटा यहां पर लाया जाएगा, जिसका यहां अध्ययन करने के साथ ही ट्रैफिक की स्थिति को लेकर योजना बनाने के साथ ही ट्रैफिक कंट्रोल करने का काम भी किया जाएगा।
must read : प्रदेश की कांग्रेस सरकार के काम से जनता परेशान : सांसद डामोर

सरकार रखेगी नजर
इंदौर में बनाए जा रहे सेंटर की तरह ही सभी 7 स्मार्ट सिटी में भी सेंटर बनाए जा रहे हैं। इसमें से भोपाल का सेंटर बन चुका है। वहीं इंदौर के सेंटर के शुरू होने के बाद ये क्लाउड बेस पर सीधे भोपाल के मुख्य सेंटर्स से जुड़ जाएगा। जिससे राज्य सरकार भी इंदौर की सुविधाओं पर नजर रख सकेगी।
हमारा सेंटर्स कोबनाने का काम लगभग

पूरा हो गया है। इसमें आखिरी दौर का कुछ काम बाकी है, वो भी हम जल्द पूरा कर लेंगे। अगले एक दो सप्ताह में ये काम पूरा होने के साथ ही हम इसे शुरू करने की स्थिति में रहेंगे।– आशीष सिंह, एमडी, स्मार्ट सिटी

ट्रेंडिंग वीडियो