scriptदिल्ली के बारातियों के टिकट चोरी, 13 हजार का चालान | Indore IRCTC and Indian Railway crime news | Patrika News

दिल्ली के बारातियों के टिकट चोरी, 13 हजार का चालान

locationइंदौरPublished: Nov 15, 2017 01:16:08 pm

नकदी से भी धोना पड़ा हाथ, थाने पहुंचकर दर्ज कराया केस …

indore news
इंदौर. दिल्ली से इंटरसिटी ट्रेन से इंदौर पहुंचने वाले बारातियों का बैग रास्ते में चोरी हो गया। बैग में सभी बरातियों के टिकट व नकदी थे। सफर की शुरुआती जांच में टीटी ने सभी को केस दर्ज करवाने की बात कहकर छोड़ दिया, लेकिन कुछ घंटे बाद बदली में आए टीटी ने मूल टिकट मांगा। टिकट नहीं देने पर १३ हजार रुपए चालान काट दिया। परेशान बारातियों ने थाने पहुंचकर केस दर्ज करवाया।
बारात में 62 लोग शामिल हुए

कृष्णमोहन निवासी त्रिलोकपुरी, दिल्ली १२ नवंबर को छोटे भाई दीपक की बारात दिल्ली से इंदौर लेकर आए थे। रात १० बजे नई दिल्ली स्टेशन से बारात में ६२ लोग शामिल हुए। एक घंटे बाद कोच एस-९ में बैठे सभी बारातियों के टिकट चेक करने के लिए टीटी पहुंचे।
बारातियों से चालान भरने अथवा कार्रवाई करने की बात कहने लगे

सभी के टिकट एक बैग में रखे थे। जब वे टिकट लेने पहुंचे तो बैग गायब मिला। टीटी ने त्वरित एफआईआर कराने की बात कही। रात में भरतपुर स्टेशन क्रॉस होते ही बदली में आए टीटी ने फिर टिकट दिखाने को कहा। कृष्णमोहन के पास चोरी गए टिकट की तस्वीर मोबाइल में सेव थी। उनका आरोप है, तस्वीरें दिखाने के बाद भी टीटी राजी नहीं हुए। १३ नवंबर की सुबह जब ट्रेन देवास पहुंची तो टीटी बारातियों से चालान भरने अथवा वहीं उतारकर कार्रवाई करने की बात कहने लगे। इन लोगों ने बताया कि पुलिस अधिकारियों ने हमारी एक न सुनी और हमेें परेशान करते रहे।
प्रकरण दर्ज करवाया
विवाह के बाद मंगलवार को बाराती इंदौर जीआरपी थाने पहुंचे। उन्होंने टीटी द्वारा टिकट होने के बावजूद चालान काटने की बात भी कही। पूरी घटना सुनने के बाद पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ जीरो में प्रकरण दर्ज किया है। परेशान बाराती इस मुद्दे को उपभोक्ता फोरम लेकर जाएंगे और कार्रवाई के नाम पर रेलवे द्वारा लिए गए रुपए लौटाने की मांग करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो