डेढ़ दर्जन ने किया था रेप, अब मांग रहे पैरोल

amit mandloi

Publish: Jan, 14 2018 06:19:49 PM (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
डेढ़ दर्जन ने किया था रेप, अब मांग रहे पैरोल

बेटमा रेप कांड के कैदियों ने हाईकोर्ट में लगाई थी याचिका, मिली राहत, बलात्कार के कैदियों को भी मिलेगी पेरोल

इंदौर. सालों से उम्रकैद के जिन कैदियों को पेरोल नहीं मिल पा रही थी, उनको अब पेरोल मिल सकेगी। हाईकोर्ट ने एक मामले में फैसला सुनाया है, जिसका फायदा इनको मिलेगा। ३ जनवरी को इस पर अंतिम बहस हुई थी, जिस पर ११ जनवरी को फैसला सुनाया गया है।
एडव्होकेट आयुष पांडे एवं शशंाक शर्मा ने बताया कि बलात्कार के दोषियों में आजीवन कारावास की सज़ा काट रहे कैदियों की पेरोल जेल मुख्यालय द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के श्रीहरन उर्फ मुरगन के मामले में हुए आदेश का हवाला देकर रोक दी थी। श्रीहरन उर्फ मुरगन राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी है। जेल मुख्यालय के पेरोल नहीं देने के विरुद्ध जेल में बंद बेटमा रेप कांड के कैदी विकास और विक्रम द्वारा उच्च न्यायालय खंडपीठ इंदौर में एक याचिका प्रस्तुत की गई थी, जिसमें न्यायमूर्ति विवेक रूसिया ने जेल मुख्यालय को आदेशित किया कि याचिकाकर्ता की पेरोल की अर्जी को मध्यप्रदेश बंदी छुट्टी नियम 1989 नियमों के अनुसार स्वीकार करें। न्यायालय द्वारा यह भी स्पष्ट किया गया कि सर्वोच्च न्यायलय के जिस आदेश का हवाला देकर याचिकाकर्ता की पेरोल रोकी गई है, वह आदेश सज़ा के निलंबन से संबंधित है एवं सर्वोच्च न्यायलय द्वारा भी पूर्व में अपने एक आदेश में यह स्पष्ट किया गया है कि पेरोल एवं रिमिशन (सज़ा का निलंबन) दोनों भिन्न हैं। एडव्होकेट पांडे और शर्मा ने पीटिशन लगाई थी। उन्होंने बताया कि इस आदेश से प्रदेश की जेलों में बलात्कार (धारा 376) के आरोप में आजीवन कारावास की सज़ा काट रहे कैदियों को पेरोल मिल सकेगा, जिन्हें जेल मुख्यालय द्वारा 2015 से पेरोल नहीं दी जा रही थी।

हॉस्पिटल संचालक का घर में घुसकर गला रेता
इंदौर. साजन नगर में देर रात बदमाशों ने एक युवती का गला रेत दिया। बताया जाता है कि उनसे घर का दरवाजा खुलावाया और हमला कर दिया था। महिला को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के अनुसार कल रात को सूचना मिली थी कि साजन नगर में एक महिला पर बदमाशों ने हमला कर दिया है। इस पर पुलिस का दल वहां पहुंचा था। घायल का नाम राजश्री वर्मा है। सीएसपी एसकेएस तोमर ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि वह निजी अस्पताल संचालक की रिश्तेदार है। उनके अस्पताल का कलेक्शन रात में एक लडक़ा लेकर आता है। कल रात को किसी ने दरवाजा खटखटाया तो राजश्री ने अस्पताल से ही किसी के आने का समझकर दरवाजा खोल दिया। इस पर बदमाश ने हमला कर दिया। पुलिस को वहां से रुपए भी मिले। इसके चलते वारदात लूट की नीयत से नहीं लग रही है। युवती की हालत गंभीर होने के कारण फिलहाल अभी आरोपियों के बारे में पता नहीं चल पाया है।

पुलिस ने युवती को पहुंचाया अस्पताल
इंदौर. तेजाजी नगर पुलिस ने कल रात एक युवती को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के अनुसार कल रात रहवासियों ने एक युवती को कस्तूरबा ग्राम के आसपास घूमते हुए देखा था। पुलिस को सूचना मिली तो उससे पूछताछ की, लेकिन वह कुछ बोल नहीं रही थी। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही थी। पुलिस ने उसे इलाज के लिए बड़े अस्पताल भेजा है।महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned