scriptखरे ने ऑफिस के सौंदर्यकरण पर कर दिए लाखों खर्च, स्कीम न. 78 टू में पत्नी के नाम खरीदा कीमती प्लाट | indore. Lokayukta conducted a search in the office of Alok Khare | Patrika News

खरे ने ऑफिस के सौंदर्यकरण पर कर दिए लाखों खर्च, स्कीम न. 78 टू में पत्नी के नाम खरीदा कीमती प्लाट

locationइंदौरPublished: Oct 15, 2019 07:27:08 pm

बिना सूचना के नौकरी से गायब था सहायक आबकारी अधिकारी,ऑफिस में छानबीन के बाद रिकॉर्ड जब्त कर ले गए लोकायुक्त अफसर

खरे ने ऑफिस के सौंदर्यकरण पर कर दिए लाखों खर्च, स्कीम न. 78 टू में पत्नी के नाम खरीदा कीमती प्लाट

खरे ने ऑफिस के सौंदर्यकरण पर कर दिए लाखों खर्च, स्कीम न. 78 टू में पत्नी के नाम खरीदा कीमती प्लाट


इंदौर. सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के भोपाल, छतरपुर के साथ ही इंदौर ऑफिस पर भी लोकायुक्त की टीम ने छानबीन की। उनके फ्लैट पर ताला लगा था जिसकी निगरानी की जा रही है। ऑफिस में छानबीन की तो पता चला कि यहां आने के बाद खरे ने ऑफिस के सौंदर्यकरण पर ही 3-4 लाख खर्च कर दिए। ऑफिस में दो एसी व वूडन फ्लोर लगवाया था। पत्नी के नाम स्कीम न. 78 पार्ट टू में करीब 6 हजार वर्गफीट का प्लाट भी मिला।
भोपाल लोकायुक्त की टीम ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज करने के बाद आलोक कुमार खरे के ठिकानों पर छापा मारा था। वे इस समय इंदौर मेंं पदस्थ है लेकिन भोपाल स्थित निवास पर थे। उनके निवास पर पत्नी, दो बेटियां थी। भोपाल के साथ छतरपुर में भी छापा मारा। भोपाल में मकान व छतरपुर में पैतृक निवास, रायसेन दो बडे फॉर्म हाउस मिले। कुल पांच स्थानों पर छापे मारे।
निरीक्षक डॉ. सलिल शर्मा के मुताबिक, पीपल्याहाना में खरे का ग्रांड एक्जाटिका बिल्डिंग में फ्लैट है। वहां ताला गा है जिस पर निगरानी की जा र ही है। टीम ने कलेक्टोरेट स्थित उनके ऑफिस पर भी छापा मारा। स्थानीय स्टॉफ की टीम की उपस्थिति में छानबीन की। ऑफिस में दो बड़े एसी, वूडन कोर्ट, टीवी आदि सामान लगा था लेकिन जब स्टाक चेक किया तो उक्त सामान का हिसाब नहीं मिला। स्टाक रजिस्टर टीम ने जब्त किया। बाद में पता चला कि खरे ने पोस्टिंग के बाद यह काम कराया था। आइडीए ने जब ऑफिस हैंडओवर किया था उसके दस्तावेज भी टीम साथ ले गई। टीम ने उनके भोपाल में होने के बारे में पूछा कि वे छुट्टी पर है क्या? लेकिन टीम को सूचना नहींं थी। बाद में पता चला कि शुक्रवार से वे ऑफिस नहीं आए है।
छानबीन के दौरान आलोक खरे के आईडीए की व्यवसायिक स्कीम न. 78 पार्ट टू में प्लाट होने की बात सामने आई। डॉ. शर्मा की टीम मौके पर पहुंची तो वहां करीब 6 हजार वर्ग फीट का प्लाट मिला। प्लाट खरे की पत्नी के नाम होना बताया जा रहा है। खरे को देर रात या बुधवार को इंदौर लाकर उनके फ्लैट की तलाशी ली जाएगी। हालांंकि वहां से पता चला कि पिछली बार जब खरे फ्लैट से गए तो काफी सामान भी ले गए थे। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो