नाम और धर्म छिपाकर की दोस्ती, फिर शादी का झांसा देकर बलात्कार

आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार, मोबाइल और बाइक जब्त

By: jay dwivedi

Published: 10 Jan 2021, 01:35 AM IST

इंदौर. प्रदेश में लव जिहाद कानून लागू होते ही इंदौर में इस तरह का मामला सामने आया है। फरियादी युवती ने महिला थाने में एक युवक और उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। युवती का आरोप है कि आरोपी युवक ने नाम और धर्म बदलकर पहले उससे दोस्ती की। फिर करीब पांच साल तक शादी का झांसा देते हुए आर्थिक और दैहिक शोषण करता रहा। आरोपी युवक के पिता भी उसे ठगते रहे। जब युवती ने पुलिस के पास जाने की बात कही तो उसके छोटे भाई को जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपी समीर मुल्तानी और इकबाल मुल्तानी दोनों निवासी चंदन नगर के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से मोबाइल और बाइक भी जब्त कर ली गई है। 

थाना प्रभारी ज्योति शर्मा ने बताया, फरियादी युवती को कुछ साल पहले एक अज्ञात फोन कॉल आया था। कॉलर ने अपना नाम राज बताया। इसके बाद वह उससे मीठी-मीठी बातें करने लगा। युवती उसकी बातों में आ गई और उनके बीच दोस्ती हो गई। कुछ समय बाद युवक ने प्यार का इजहार किया। युवती ने इनकार किया तो आत्महत्या की धमकी देने लगा। बाद में वह शादी का झांसा देेकर उसे अलग-अलग होटलों में ले गया औैर उसका शारीरिक शोषण किया। जब युवती ने शादी के लिए दबाव बनाया तो लड़के ने बताया, वह राज नहीं समीर है। नाम और धर्म छिपाने की बात से फरियादी नाराज हुई और उसने थाने पर शिकायत दर्ज करने की बात कही।  इस पर आरोपी ने उसे मनाया और कहा, मैं शादी के लिए तैयार हूं। बदनामी के डर से युवती कानूनी कदम नहीं उठाते हुए शादी के लिए राजी हो गई।

इसके बाद आरोपी ने युवती को अपने पिता से मिलवाया। समीर के पिता पहले तो राजी नहीं हुए बाद में कहा, चलो शादी करवा देते हैं, लेकिन पहले तुम मेरे बेटे को महंगा मोबाइल और मुझे गाड़ी दिलवाओ। फरियादी ने करीब 30 हजार रुपए का मोबाइल और पिता को सेकंड हैंड गाड़ी किस्तों पर दिलवाई। इसके बाद भी पिता उनकी शादी के लिए राजी नहीं हुए और छोटे बेटे के लिए कार की डिमांड कर दी। तब फरियादी को पता चला कि वह ठगी की शिकार हो गई है।

फोटो-वीडियो वायरल कर भाई को मारने की दी धमकी

जब युवती थाने जाने लगी तो आरोपी समीर ने उसे धमकी दी कि उनके पास युवती के कुछ फोटो और वीडियो हैं जिन्हें वे वायरल कर देंगे। इस पर भी युवती नहीं रुकी तो आरोपियों ने कहा कि हम तेरे छोटे भाई को मार डालेंगे।

jay dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned