इंदौर महापौर ने आखिर क्यों कहा लोगों को अपने ही मकान तोडऩे के लिए...जानें मामला

इंदौर महापौर ने आखिर क्यों कहा लोगों को अपने ही मकान तोडऩे के लिए...जानें मामला

Reena Sharma | Publish: Jun, 26 2019 03:51:11 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

स्मार्ट सिटी की रोड चौड़ीकरण के विरोध में व्यापारियों ने उठा रखा है झंडा

 

इंदौर. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जयरामपुर से गोराकुंड चौराहे तक सडक़ का चौड़ीकरण होना है। इसको लेकर निगम ने सेंटर लाइन डालने के साथ रोड मॉर्किंग कर दी है। अब चौड़ाई के हिसाब से दोनों तरफ बाधक निर्माण हटाने को लेकर आज निशान लगाने के साथ रहवासियों को नोटिस दिए जाएंगे। रोड चौड़ीकरण के लिए रहवासी निगम के साथ हैं, लेकिन व्यापारियों ने विरोध कर रखा है। इधर, महापौर मालिनी गौड़ ने निशान लगते ही लोगों से अपने बाधक निर्माण तोडऩे के लिए कह दिया है।

must read : कलेक्टर न्यायालय में केक काटकर कांग्रेस नेता ने मनाया जन्मदिन, चुपचाप तमाशा देखते रहे अफसर

जयरामपुर से छत्रीबाग के राजस्व ग्राम, सिलावटपुरा चौराहा, नृसिंह बाजार से सीतलामाता बाजार होते हुए गोराकुंड चौराहे तक 60 फीट चौड़ा रोड स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनेगा। मास्टर प्लान में चौड़ाई 60 फीट होने के हिसाब से निगम ने सेंटर लाइन डालकर मॉर्किंग कर दी है। अब रोड चौड़ीकरण के चलते दोनों साइड बाधक निर्माण को हटाने की कार्रवाई होगी। इसके लिए निगम सेंटर लाइन से दोनों तरफ 30-30 फीट के हिसाब से मकान-दुकान के बाधक निर्माण पर निशान लगाने का काम आज से शुरू करेगा। निशान लगते ही लोगों को तोड़-फोड़ के नोटिस दिए जाएंगे।

must read : अफसर को पीटकर भाजपा विधायक बोले- गुस्से में था याद नहीं क्या कर दिया, निगम में काम बंद

व्यापारियों का विरोध, रहवासियों का साथ

रोड बनाने का जहां व्यापारी विरोध करने के साथ निगम के खिलाफ खड़े हो गए हैं, वहीं क्षेत्रिय रहवासी रोड चौड़ीकरण के पक्ष में आ गए है। रोड मार्किंग होने के बाद जल्द से जल्द काम शुरू हो, इसके लिए क्षेत्रीय रहवासियों ने पिछले दिनों माहपौर गौड़ से मुलाकात की थी। जयरामपुर से नृसिंह बाजार चौराहा के बीच के रहवासियों ने सडक़ चौड़ीकरण के लिए खुद के बाधक निर्माण हटाने की बात महापौर से कही है। इस पर महापौर गौड़ ने उन्हें आज निशान लगने के बाद खुद ही बाधक निर्माण तोडऩे के लिए बोल दिया है। इधर, निगम अफसरों को निर्देशित किया है कि आज-कल में निशान लगाने के साथ नोटिस देने का काम खत्म करें, ताकि रोड का काम जल्द से जल्द शुरू हो सके।

must read : मंत्री बाला बच्चन की जनता दरबार में पहुंचे कार्यकर्ता, सेल्फी में जुटे लोग

छह सौ निर्माण हैं सडक़ की जद में

महापौर गौड़ ने कहा कि सेंटर लाइन डालकर रोड मार्किंग कर दी गई है। इसके हिसाब से दोनों तरफ नपती कर बाधक निर्माण पर निशान आज और कल में लगा दिए जाएंगे। इसके बाद मकान-दुकान मालिक को स्वयं ही बाधक निर्माण हटाने का नोटिस दिया जाएगा। जो रहवासी रोड चौड़ीकरण के पक्ष में है, उन्हें निशान लगते ही तोडफ़ोड़ करने का बोल दिया है। जो विरोध कर रहे हैं, उनको नोटिस दने के बाद तय समय सीमा में बाधक निर्माण न हटने पर निगम तोडफ़ोड़ करेगा। उन्होंने रहवासियों को जुलाई महीने से काम शुरू करने का आश्वसन दिया है। गौरतलब है कि सडक़ चौड़ीकरण में 400 व्यापारी और 200 से ज्यादा परिवार तोडफ़ोड़ की जद में आ रहे है। व्यापारियों ने तोडफ़ोड़ का विरोध करते हुए सडक़ पर उतर बाजार बंद करने और पुतला जलाने के साथ काले झंडे दिखाने की तैयारी कर रखी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned