Railway : इंदौर से मुंबई के बीच चलने वाली इस ट्रेन का समय बदला, ये है नया टाइमिंग

  • इंदौर-बरेली एक्सप्रेस में बढ़ाया कोच

 

इंदौर. पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल ने इंदौर से मुंबई के बीच चलने वाली सेंट्रल इंदौर एक्सप्रेस के समय में बदलाव किया है। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दुरंतो एक्सप्रेस के रतलाम और उज्जैन स्टेशन में आने-जाने के समय में बदलाव किया गया है, जो कि आगामी 18 जून से लागू होगा। इसमें ट्रेन संख्या 12227 मुंबई सेंट्रल-इंदौर दुरंतो एक्सप्रेस वापसी में अपने वर्तमान समय से 10 मिनट पहले 7.25 बजे पहुंचकर 7.30 बजे रवाना होगी, वहीं उज्जैन में भी सुबह 9.25 बजे के बजाय सुबह 8.50 बजे पहुंचकर 8.55 बजे रवाना होगी।

must read : दुष्कर्मी हत्यारे को दोहरी मौत : दरिंदा बोला- मेरी डेढ़ महीने की बेटी है, कोर्ट ने कहा- माफ कैसे कर दें !

इंदौर-बरेली एक्सप्रेस में बढ़ाया कोच

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के इंदौर से बरेली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 14320 व 14319 बरेली इंदौर बरेली में थर्ड एसी का एक अतिरिक्त कोच अस्थाई रूप से लगाया जाएगा। मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि होली त्योहार के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए उक्त ट्रेन में अतिरिक्त कोच बढ़ाने का फैसला लिया गया है। बरेली-इंदौर एक्सप्रेस में 4 मार्च से और इंदौर-बरेली एक्सप्रेस में 5 मार्च से थर्ड एसी कोच बढ़ा दिया जाएगा।

उत्तर भारत में ब्लॉक के कारण कई ट्रेनें निरस्त

उत्तर रेलवे के निजामुद्दीन-पलवल सेक्शन में फरीदाबाद स्टेशन पर ब्लॉक के कारण इससे हजारों यात्रियों को परेशान होना पड़ेगाा। ब्लॉक की वजह से इंदौर की रतलाम मंडल से होकर जाने वाली कई ट्रेनें बाधित हुई हैं। निजामुद्दीन-पलवल सेक्शन में ब्लॉक की वजह से रेलवे ने 30 ट्रेनों का परिचालन रोका है। ब्लॉक की वजह से कुछ इंदौर की ट्रेनें भी बाधित रहेगी। 26 फरवरी को चलने वाली जम्मूतवी-इंदौर एक्सप्रेस को भरतपुर से शॉर्ट ऑर्जिनेट किया जाएगा। वहीं 26 व 28 को चलने वाली निजामुद्दीन-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। 24 फरवरी को चलने वाली इंदौर-जम्मूतवी एक्सप्रेस भरतपुर स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट की गई। 28 व 29 फरवरी को चलने वाली इंदौर-नई दिल्ली एक्सप्रेस निरस्त रहेगी।

हुसैन अली
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned