scriptएलएंडटी कंपनी 10 नवम्बर तक की समय सीमा | indore municipal corporation | Patrika News

एलएंडटी कंपनी 10 नवम्बर तक की समय सीमा

locationइंदौरPublished: Oct 21, 2021 09:06:39 pm

काम को समय पर करने के लिए निगम ने दिया कंपनी को आखिरी मौका

imc

imc

इंदौर. शहर में पानी की नई लाइन डाल रहीं कंपनी एलएंडटी का काम अभी भी तय प्लान से काफी पीछे चल रहा है। अब नगर निगम ने कंपनी को आखिरी मौका दिया है। नगर निगम ने कंपनी को 10 नवंबर तक अपने काम को प्लान के अनुसार करने के लिए कहा है। यदि इतने समय में भी कंपनी काम को तय प्लान के अनुसार नहीं करती है तो कंपनी का टेंडर निरस्त कर दिया जाएगा।
नगर निगम के द्वारा अमृत योजना व जलप्रदाय के कामों की समीक्षा गुरूवार को निगमायुक्त प्रतिभा पालने की। इस दौरान जलप्रदाय और जल निकासी से जुड़े सभी अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक के दौरान निगमायुक्त ने शहर में बन रही पानी की टंकियों और उनके लिए डाली जा रही पानी की लाइन के बारे में जानकारी ली। इस दौरान बताया गया की अमृत योजना के तहत 27 पेयजल टंकियो का निर्माण किया गया है, जिसमें 11 से सप्लाय शुरू हो चुका है, 14 पेयजल टंकी तैयार हो चुकी है और शेष 2 टंकी टेस्टिंग की स्थिति में है। वहीं शहर में लगभग 1000 किलोमीटर की पेयजल लाइन डालने का काम एलएंडटी कंपनी द्वारा किया जा रहा है। इसमें से अभी भी 200 किलोमीटर की लाइन डालने का काम बाकी है। इसके अलावा लगभग ५०० इंटरकनेक्शन, 350 कमिशनिंग और 450 से ज्यादा हाइड्रोलिक टेस्टिंग का काम बाकी है। जबकि कंपनी ने दिसंबर 2021 तक अपना काम पूरा करने का वर्कप्लान नगर निगम को दिया था। लेकिन वर्तमान में जो स्थिति है, उसमें प्लान से काम काफी पीछे चल रहा है। इस पर निगमायुक्त ने कंपनी के अफसरों को फटकार लगाई है। साथ ही उन्हें 10 नवम्बर तक प्लान के हिसाब से काम पूरा करने के लिए कहा है। यदि इतने समय में कंपनी तय प्लान के हिसाब से काम नहीं करती हैै तो कंपनी काम बंद कर दे। साथ ही अफसरों को कंपनी का टेंडर निरस्त करने और कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने के लिए कहा गया। वहीं कंपनी को इसके पहले नोटिस जारी करने के लिए भी कहा गया, जिसमें 10 नवम्बर 2021 की समय सीमा निर्धारित करने काम पूरा नहीं होने पर टरमिनेशन एवं ब्लेक लिस्टेड करने के साथ ही पूर्व में जो कार्य का प्लान दिया गया था, उसको लक्ष्यानुरूप कार्य नही करने का उल्लेख भी इस नोटिस में करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही निगमायुक्त ने जलवितरण कार्य की समीक्षा भी की गई। इस दौरान जोनल कार्यालयों से अनुबंध की प्रक्रिया को एक सप्ताह में करने के लिए भी उन्होंने सभी जोनल अधिकारियों को निर्देश दिए। वहीं सभी सहायक यंत्री व उपयंत्रियों को गंदे पानी की शिकायत निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता से करने के लिए आदेश दिए गए। इसके अलावा जहां कनेक्शन हो चुके हैं, वहां तक पानी आवश्यक रूप से पहुंचे ये भी तय करने के लिए कहा गया है।
ये भी तय हुआ बैठक में
– विश्राम बाग का काम पूरा होने के साथ ही पौधारोपण किया जा रहा है।
– सिरपुर में उद्यान विकास के दौरान विद्युत पोल शिफ्टिंग का काम विद्युत विभाग शुरू करे।
– सिरपुर के विकास काम में पास की बस्ती के बाधक हिस्से में रहने वालों को प्रधानमंत्री आवास योजना के फ्लैट में शिफ्ट किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो