scriptनगर निगम फ्री में दे रहा टैंकर….मस्टरकर्मी बेच रहा नर्मदा का पानी | Indore Municipal Corporation Tanker News | Patrika News

नगर निगम फ्री में दे रहा टैंकर….मस्टरकर्मी बेच रहा नर्मदा का पानी

locationइंदौरPublished: May 02, 2018 11:11:38 am

Submitted by:

Uttam Rathore

गंदे पानी के टैंकर में साफ पानी भरकर कर रहे सप्लाय, मालवा मिल हाइड्रेंट से चल रहा सारा खेल

abc
उत्तम राठौर

इंदौर. शहरवासी पानी की किल्लत झेल रहे हैं, निगम के खिलाफ प्रदर्शन कर भूख हड़ताल कर रहे हैं, वहीं मस्टर निगमकर्मी टैंकर से खुलेआम पानी बेचने का काम कर रहे हैं। गंदे पानी के टैंकर में नर्मदा का साफ पानी भरकर मकान निर्माण करने वालों को सप्लाय किया जा रहा है। यह सारा खेल निगम के मालवा मिल हाइड्रेंट पर चल रहा है। लोगों ने निगम अफसरों को शिकायत भी की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई।
एक टैंकर के 300 रुपए बेच रहा
मालवा मिल हाइड्रेंट से नर्मदा का पानी भरकर मकान निर्माण करने वालों को बेचने की शिकायत निगम जलयंत्रालय एवं ड्रेनेज विभाग को भी मिली। हाइड्रेंट पर तैनात निगम मस्टरकर्मी अमर सिंह पर टैंकर का पानी बेचने का आरोप लगा है, जो 300 रुपए में टैंकर भरकर बेच रहा है। किसी को शक न हो, इसलिए गंदे पानी के टैंकर में नर्मदा का साफ पानी भरकर बेचा जा रहा है। निजी काम के लिए पानी बेचने वाला निगमकर्मी बड़े अफसरों के नाम का उपयोग भी कर रहा है।

abc
निगम मुफ्त में देता है पानी
पानी की किल्लत दूर करने के लिए निगम जनता को मुफ्त में पानी देता है। टैंकरों पर नि:शुल्क जल वितरण लिखवाने के साथ स्टीकर भी लगा रखे हैं, ताकि कोई अवैध वसूली न कर सके। इसके बावजूद टैंकर का पानी बिक रहा है। जनता को मुफ्त में पानी मिले, इसके लिए एमआईसी ने उस प्रस्ताव को भी नामंजूर कर दिया, जो निगम टैंकर से पानी का शुल्क लेने को लेकर था।
इस काम के लिए है गंदा पानी
कबीटखेड़ी पर निगम ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट लगा रखा है। यहां सीवरेज का गंदा पानी ट्रीट होकर साफ होता है, जो निगम के बगीचों और डिवाइडरों सहित किनारों पर लगे पौधों में डाला जाता है। यह पानी निगम द्वारा शहर और वार्ड में चलने वाले विकास कार्यों में उपयोग होता है, लेकिन निगमकर्मी गंदे पानी के टैंकर की आड़ में साफ पानी बेच रहे हैं।
दोषी पर कार्रवाई होगी
मालवा मिल हाइड्रेंट पर पैसे लेकर गंदे पानी के टैंकर में साफ पानी भरने और उसे निजी कामों के लिए बेचने की शिकायत मिली है। इसकी जांच कराई जा रही है। दोषी पर जल्द ही सख्त कार्रवाई होगी।
बलराम वर्मा, प्रभारी, जलकार्य समिति, नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो