कांग्रेस नेता संजय शुक्ला होंगे महापौर प्रत्याशी, 20 साल से जमी भाजपा को देंगे टक्कर

20 साल से जमी भाजपा को पछाड़ने कांग्रेस ने खेला संजय शुक्ला पर दांव...।

By: Manish Gite

Published: 11 Feb 2021, 04:52 PM IST

 

इंदौर। कांग्रेस ने गुरुवार को कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला को महापौर प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इससे पहले पूर्व मंत्री एवं राऊ से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी का भी नाम चल रहा था। कांग्रेस के चुनाव प्रभारी ने इसकी घोषणा भी कर दी है। इस घोषणा के बाद कई कांग्रेस नेताओं के चेहरे मुरझा गए हैं। हालांकि एक सप्ताह पहले ही संजय शुक्ला को मेयर प्रत्याशी बनाया जाना तय कर लिया गया था। गुरुवार को इसकी औपचारिकता पूरी की गई।

 

नगर निगम चुनाव में एक सप्ताह ही तय हो गया था कि इस बार कांग्रेस इंदौर नगर निगम चुनाव में महापौर के प्रत्याशी के रूप में विधायक संजय शुक्ला उतारने वाली है। गुरुवार को शहर कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में इंदौर की चुनाव प्रभारी एवं पूर्व मंत्री विजयलक्ष्मी साधो ( Congress mla sanjay shukla ) ने इसका औपचारिक ऐलान कर दिया। महापौर पद के प्रत्याशी का ऐलान जिस समय हुआ उस समय मंच पर सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी, संजय शुक्ला, विनय बाकलीवाल, राजेश चौकसे, कृपा शंकर शुक्ला, अमन बजाज समेत अनेक बड़े नेता मौजूद थे।

 

इंदौर नगर निगम के 85 वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया पूरी, देखें किसे क्या मिला

20 वर्षों से है भाजपा का कब्जा

इंदौर नगर निगम पर पिछले 20 सालों से भाजपा का कब्जा है। इस बार कांग्रेस ने विधायक संजय शुक्ला पर दांव खेला है। गुरुवार को कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ, जिसमें भरे मं से चुनाव प्रभारी विजय लक्ष्मी साधौ ने कांग्रेस की ओर से महापौर पद के प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया। साधौ ने अपने संबोधन में कहा कि संजय शुक्ला लोकप्रिय विधायक हैं, या कह दें कि भावी महापौर। अब तक तो मेरा भाई अघोषित था, पर अब संजय शुक्ला घोषित महापौर प्रत्याशी हैं। यह हम कांग्रेसी या मंच वाले नहीं बोल रहे हैं। यह इंदौर की जनता का सर्वे बोल रहा है। साधौ ने कहा कि संजय शुक्ला इंदौर का अगला महापौर बनना चाहिए और बनेगा।

 

अव्यवस्थाओं के बीच हुई घोषणा

बताया जा रहा है कि इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता सम्मेलन में काफी अव्यवस्था थी। इस बीच महापौर पद के प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया गया। यह भी बात सामने आई है कि चुनाव टिकट वितरण के लिए बनाई गई समन्वय समिति के सदस्य निर्धारित समय से करीब सवा घंटे देरी से पहुंचे।

 

चलता रहा शक्ति प्रदर्शन

महापौर पद के प्रत्याशी के नाम का ऐलान होने से पहले तक काफी देर तक शक्ति प्रदर्शन की स्थिति रही। कई गुट अपने-अपने नेता के नामों को मांग कर रहे थे। वे जमकर नारेबाजी करते रहे।

 

MP ELECTION RESULT : यहां जीती कांग्रेस, भाजपा को 9 हजार वोट से हराया

Congress
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned