scriptक्रिकेट के सट्टे में चढ़ा कर्ज, चुकाने के लिए बनाई ये खौफनाक योजना | indore news, crime, cricket gambling, two arrest | Patrika News
इंदौर

क्रिकेट के सट्टे में चढ़ा कर्ज, चुकाने के लिए बनाई ये खौफनाक योजना

लसूडिय़ा इलाके का मामला, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

इंदौरJul 01, 2019 / 09:58 pm

Chintan

indore

क्रिकेट के सट्टे में चढ़ा कर्ज, चुकाने के लिए बनाई ये खौफनाक योजना

इंदौर. युवक को फोन कर एक करोड़ रुपए की फिरौती के लिए धमकाया गया। क्रिकेट के सट्टे में 10 लाख रुपए का कर्ज होने पर उन्होंने युवक को धमकाने की योजना बनाई। मोबाइल नंबर की जांच में दोनो पकड़ में आ गए।
एएसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि स्कीम 114 निवासी चंदन सिंह रघुवंशी को फोन कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी जा रही थी। 26 जून को उसके मोबाइल पर ये फोन आई। जिसकी रिकॉर्डिंग उसने कर ली। पहले एक करोड़ रुपए मांगे गए बाद में पचास लाख रुपए की मांग की जाने लगी। उसे कहां गया कि रुपए नहीं देने पर जैसे पहले तुम्हारा अपहरण हुआ वैसे ही इस बार भी कर लिया जाएगा। चंदन ने मामले की शिकायत पुलिस से की। जांच में आया कि जिस नंबर से फिरौती के लिए फोन आया वह कम्पेल के एक मूक बधिर के नाम पर लिया गया। गांव के कुछ लोगो ने ये सिम उसके नाम पर लेकर उदित दांगी निवासी रुस्तम का बगीचा को दी थी। इसी के बाद सिम से रवि मेघानी (29) निवासी उदय नगर बिचौली हप्सी फोन कर रुपए की मांग कर रहा था। सोमवार को पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार किया।
पूछताछ में उन्होंने बताया कि दोनो ब्याज पर रुपए उधार लेकर क्रिकेट का सट्टा लगाते है। इसी में उन पर करीब दस लाख रुपए का कर्ज हो गया था। इसी के चलते उन्होंने चंदन को धमकाकर रुपए ऐंठने की योजना बनाई। ये लोग चंदन को जानते है। पहले भी खर्च के लिए उससे 20 हजार रुपए ले चुके है। उससे रुपए लेकर अपना कर्ज चुकाने की योजना थी। चौहान ने बताया कि दोनो को कोर्ट में पेश कर तीन जुलाई तक रिमांड पर लिया है। चंदन का 24 अप्रैल को अपोलो डीबी सिटी के पास से कार में सवार कुछ लोगो ने अपहरण कर लिया था। करीब दो घंटे तक उसे घूमाने के बाद पिपलियाहाना चौराहे पर छोड़ दिया था। पुलिस अब इस मामले में भी आरोपियों के शामिल होने की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो