शादी के पहले ये जानना चाहता था पति, उल्टा पड़ा दांव और पहुंचा पुलिस गिरफ्त में, ये था मामला

साइबर सेल ने किया गिरफ्तार, फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाई

इंदौर. पत्नी के बारे में जानकारी जुटाने के लिए पति ने फेसबुक पर फर्जी प्रोफाइल बनाई। इसमें नाम तो कुछ और रखा लेकिन उसमें फोटो पत्नी की सहेली के लगाने लगा। फर्जी आईडी के चलते शिकायत हुई तो युवक पकड़ा गया।

must read : घर पर देखी ये फिल्म, फिर अफसर व नेताओं से मांगने लगा 50 लाख रुपए

एसपी साइबर सेल जितेंद्र ङ्क्षसह ने बताया कि एक युवती ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाए जाने की शिकायत की थी। आईडी यामिनी मिश्रा के नाम से बनी थी लेकिन इसमें फरियादी के फोटो पोस्ट किए जा रहे थे। इस आईडी से फरियादी की एक फ्रेंड को मैसेज भेजे गए। उसने बात नहीं की और इस फर्जी प्रोफाइल की जानकारी फरियादी को दे दी। जांच के बाद साइबर सेल ने मामले में अक्षय शर्मा (28) निवासी पीथमपुर को गिरफ्तार किया। पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। दरअसल में अक्षय ने लव मैरिज की है। शादी के पहले पत्नी की जानकारी जुटाने के लिए उसने ये प्रोफाइल बनाई।

must read : पत्नी की लाश पलंग और फंदे पर लटका मिला पति, भाई बोला सूदखोर महिला की धमकी से थे परेशान

कई मैसेज भेजने के बाद भी होने वाली पत्नी ने कोई जबाव नहीं दिया। बाद में उनकी शादी हो गई। फरियादी की फेसबुक प्रोफाइल से फोटो मोबाइल में सेव कर उन्हें अक्षय फर्जी प्रोफाइल में लगाता। जब अक्षय को पकड़ा गया तो वह अपनी गलती पर माफी मांगने लगा। लेकिन फरियादी ने उस पर कार्रवाई की बात कही। साइबर सेल ने उसके खिलाफ आईडी एक्ट में केस दर्ज किया। अक्षय पीथमपुर में नर्सरी चलाता है।

must read : दुबई से इंदौर आने वाले यात्रियों को इस दिन पहनाई जाएगी मालवी पकड़ी, यादगार होगा दिन

परिचित कर रहे परेशान

हाल के दिनो में साइबर सेल के पास कई शिकायत आई। जिनमें फर्जी तरीके से सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाकर महिलाओं को परेशान किया गया। जांच में अधिकतर मामलो में परिचिति ही इसमें शामिल निकलते है। उन्हें फरियादी की पूरी जानकारी रहती है। इसी का दुरुपयोग वे करते है। इसलिए जरुरी है कि खुद से जुड़ी हर जानकारी शेयर नहीं करे। सोशल मीडिया पर अनजान लोगो से दोस्ती नहीं करे।

रीना शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned