घर पर देखी ये फिल्म, फिर अफसर व नेताओं से मांगने लगा 50 लाख रुपए

कनाडिय़ा पुलिस कर रही पूछताछ, घर से मोबाइल व सिम जब्त

By: रीना शर्मा

Published: 07 Jul 2019, 11:40 AM IST

इंदौर. नेता व अफसरो से मैसेज व फोन से लाखो रुपए की मांग का आइडिया एक अंग्रेजी फिल्म देखकर आया। फिल्म की तरह उसे लगा था कि लोग उसे डरकर पैसा दे देंगे। फिर वह आसानी से विदेश में होने वाली मार्शल आटर््स प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगा।

कनाडिय़ा पुलिस रिमांड पर राजरतन तायड़े (24) निवासी आजाद नगर से पूछताछ कर रही है। उसे शनिवार को पुलिस घर ले गई। यहां से उसका मोबाइल व सिम पुलिस ने जब्त की। कनाडिय़ा पुलिस ने राहुल पटेल की रिपोर्ट पर राज के खिलाफ केस दर्ज किया है। 7 जुलाई तक वह पुलिस रिमांड पर है। राज ने रास्ते पर मिली सिम के जरिए पूर्व कांग्रेसी विधायक सत्यनारायण पटेल से 50 लाख रुपए, नर्मदा प्रोजेक्ट के अफसर चैतन्य रघुंशी, संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, चिडिय़ाघर अधिकारी व आजाद नगर इलाके के एक कांग्रेसी नेता से 25 लाख रुपए मांगे थे।

टीआई कनाडिय़ा अनिल सिंह चौहान ने बताया कि राज से काफी पूछताछ की गई। उसका कहना है कि हिंदी में डब हुई एक फिल्म गॉडफादर उसने देखी थी। इस फिल्म में एक विलेन का नाम गॉडफादर बताया गया है। उसके गिरोह के लोग गॉडफादर नाम बताकर फोन करते है। इस तरह पैसा लोगो से लेते है। उसे लगा कि इसी नाम का इस्तेमाल कर वह भी पैसा कमा सकता है। उसे विदेश में होने वाली मार्शल आर्ट्स की प्रतियोगिता में शामिल होना था। इसी के बाद उसने मैसेज व फोन करना शुरू कर दिया। पूछताछ में और किसी को मैसेज या फोन करने की बात सामने नहीं आई है।

रीना शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned