script

पापा आप घर पर क्यों नहीं आते, इतनी ड्यूटी करोंगे तो थक जाओंगे, बेटी के इन मार्मिक सवालो का नहीं टीआई के पास जबाव

locationइंदौरPublished: Apr 05, 2020 11:01:04 pm

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद लोकप्रिय हुए टीआई
 

पापा आप घर पर क्यों नहीं आते, इतनी ड्यूटी करोंगे तो थक जाओंगे, बेटी के इन मार्मिक सवालो का नहीं टीआई के पास जबाव

पापा आप घर पर क्यों नहीं आते, इतनी ड्यूटी करोंगे तो थक जाओंगे, बेटी के इन मार्मिक सवालो का नहीं टीआई के पास जबाव

इंदौर। आप घर क्यों नहीं आते? मुझे आपकी बहुत याद आती है। इतनी ड्यूटी क्यों करते हो? अब मत कही जाना आप? इतनी ड्यूटी करने से पापा आप थक जाओंगे? पापा लव यू, मिस यू पापा।
ये चार साल की पाखी श्रीवास के वे सवाल है जिनके उत्तर चाहकर भी पिता निर्मल श्रीवास उसे नहीं दे पा रहे। निर्मल श्रीवास इंदौर में तुकोगंज थाने के टीआई है। घर के बाहर बैठकर खाना खाते हुए बेटी को देखते हुए टीआई का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पूरे देशभर में इसे काफी सराहा गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर टीआई की तारिफ की। निर्मल बतातें है कि मैने तो यह फोटो फैमेली गु्रप पर डाला था। पता नहीं कैसे वायरल हो गया। लोगो के फोन आए तो पता चला। कफर््यू के चलते रोजाना सुबह 8 से रात 12 तक ड्यूटी कर रहे है। पूरा स्टॉफ ही ड्यूटी के बाद घर नहीं जा रहा। साउथ तुकोगंज में होटल में रुका है। दस दिन से घर नहीं जा पाया।
परिवार में पत्नी दीपा श्रीवास, बेटी पाखी श्रीवास (4), पीयू श्रीवास (8) है। पीयू 4 थी कक्षा व पाखी केसी १ में है। दोनो बेटी उनके बिना नहीं रहती। रात में कितनी भी देरी से घर पहुंचू तो दोनो इंतजार करती मिलती थी। अब घर नहीं जा पाता तो फोन पर पाखी पूछती है। कभी समय मिलने घर खाना खाने जाता हूं तो मुझे देखकर पाखी गोद में आने को मचल जाती है। तब बहन पीयू उसे समझाती है कि अभी पापा के पास नहीं जाना है। पापा ड्यूटी करके आए है। पाखी की उम्र छोटी होने के कारण वह नहीं समझ पाती कि ये सब क्यों हो रहा है। फिर वापस ड्यूटी के लिए जाने लगता हंू तो बेटी कहती है कि पापा इतनी ड्यूटी करोंगे तो थक जाओंगे।
पत्नी दीपा बताती है कि वर्तमान हालत में पति की ड्यूटी काफी महत्वपूर्ण है। हमें गर्व है कि पति लोगो की सेवा कर रहे है। हम भी उनके साथ है। रोजाना खाने, चाय के लिए फोन लगाकर पूछती हूं। कभी थोड़ा सा समय मिलता है तो पति खाने बनाने के लिए फोन कर देते है। बाहर ही बैठकर वे खाना खाकर चले जाते है। दूर से ही उन्हें देखकर हम भी संतोष कर लेते है। छोटी बेटी पिता से मिलने व खेलने के लिए ज्यादा जिद करती है। उसे काफी प्रयास कर समझाते है।

ट्रेंडिंग वीडियो