scriptइंदौर वनडे क्रिकेट मैच : सबसे सस्ता टिकट 250 और सबसे महंगा 3000 का | Indore ODI cricket match : the cheapest tickets 250 and the most expensive is 3000 | Patrika News

इंदौर वनडे क्रिकेट मैच : सबसे सस्ता टिकट 250 और सबसे महंगा 3000 का

locationइंदौरPublished: Sep 30, 2015 11:07:00 pm

इंदौर में होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे की टिकट दरें तय।

stadium

stadium

इंदौर। चार साल के लंबे अंतराल के बाद इंदौर में हो रहे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए बुधवार को मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) ने टिकट दरों की घोषणा की। भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 14 अक्टूबर को होने वाले मैच का सबसे सस्ता टिकट 250 रुपए और सबसे महंगा टिकट 3000 रुपए का होगा। 250 रुपए वाला टिकट छात्रों के लिए होगा। एमपीसीए ने टिकटों की वहीं दरें रखी हैं, जो दिसंबर 2011 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले के लिए थीं। टिकट की दरों को इस बार भी प्रदेश सरकार ने मनोरंजन कर से मुक्त किया है।

ये होंगी टिकट दरें

ईस्ट गैलरी (निचली मंजिल) : 300 (विद्यार्थियों के लिए 250)
ईस्ट गैलरी (पहली और दूसरी मंजिल) : 500 (विद्यार्थियों के लिए 450)

वेस्ट गैलरी (निचली मंजिल) : 400 (विद्यार्थियों के लिए 350)
वेस्ट गैलरी (पहली एवं दूसरी मंजिल) : 600 (विद्यार्थियों के लिए 550)

पवैलियन (निचली मंजिल) : 2500
पैवेलियन (ऊपरी मंजिल) : 3000

(नोट : राशि रुपयों में, ईस्ट गैलरी विवेकानंद स्कूल की तरफ जबकि वेस्ट गैलरी टेनिस क्लब की ओर है। ईस्ट गैलरी में दोपहर में धूप अधिक होती है, इसलिए वहां टिकट दरें वेस्ट की तुलना में कम है।)

बुक माय शो पर बिकेंगे टिकट

एमपीसीए से मिली जानकारी के अनुसार टिकटों की बिक्री पांच अक्टूबर के बाद होगी। पवैलियन के सभी और गैलरी के अधिकतर टिकटों का बिक्री ऑनलाइन बुक माय शो डॉट कॉम के माध्यम से होगी। हालांकि इस वेबसाइट पर अंतिम मुहर नहीं लगी है। मैच के सभी टिकिटों पर उनकी कीमतों के अलावा स्टेडियम का नक्शा, प्रवेश द्वार सहित अन्य जानकारी भी होंगी।

मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र

एमपीसीए ने 20 दिन पूर्व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मैच टिकटों पर मनोरंजन कर से छूट की मांग की थी। मंगलवार को सरकार से छूट की सूचना के बाद टिकटों की दरें तय की हैं। एमपीसीए के सचिव मिलिंद कनमड़ीकर ने बताया सीएम शिवराज सिंह चौहान ने क्रिकेटप्रेमियों के लिए मनोरंजन कर में छूट दी है। इसी वजह से हम टिकट दरें नहीं बढ़ाने में सफल रहे, जबकि कानपुर में होने वाले पहले एकदिवसीय मैच के लिए यूपी क्रिकेट एसोसिएशन ने टिकट दरों में दोगुन बढ़ोतरी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो