शास्त्री ब्रिज पर डीपी के खुले तार दे रहे हादसे को न्योता

गायब हुई प्लेटें : बाहर निकल आए बिजली के तार

इंदौर. शहर के सबसे व्यस्ततम पुल-पुलियाओं में से एक शास्त्री ब्रिज पर खुले बिजली के तार हादसे को न्योता दे रहे हैं। इस ब्रिज पर रोजाना हजारों की संख्या में लोग पैदल निकलते हैं। ब्रिज के फुटपाथ पर ही लटक रहे इन तारों से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। नगर निगम द्वारा लगाई गई स्ट्रीट लाइट के बिजली कनेक्शन की भी यही स्थिति है। हाल ही में ब्रिज से लगे एक होर्डिंग पोल पर युवक के चढऩे का मामला सामने आया था। इसके बावजूद इस तरह की लापरवाही बरती जा रही है।

शास्त्री ब्रिज की तीनों भुजाओं पर लगाई गई स्ट्रीट लाइट के कनेक्शन खंबे के नीचे बनी रोटरी पर किए गए हैं। इनमें हर खंबे के नीचे एक बॉक्स है, जहां पर तार जोड़े गए हैं। पूर्व में इन बॉक्स को लकड़ी के ढक्कन से बंद करके रखा गया था, लेकिन वर्तमान में ब्रिज पर लगे एक भी खंबे के नीचे मौजूद इन बॉक्स पर ढक्कन मौजूद नहीं है। इतना ही नहीं, इन बॉक्स के अंदर खुले हुए तार भी निकलकर बाहर आ रहे हैं। इनमें से अधिकतर तारों पर तो टैप भी नहीं चिपके हुए हैं।

बिजली सप्लाई के साथ ही बढ़ती है आवाजाही

शाम को इन फुटपाथों पर लोगों की आवाजाही बढ़ जाती है, जबकि इसी समय बिजली सप्लाई भी शुरू कर दी जाती है। गनीमत है कि अब तक कोई इनकी चपेट में नहीं आया है, लेकिन समय रहते हुए यदि इस ओर ध्यान नहीं दिया तो किसी भी दिन ये खुले तार किसी हादसे का कारण बन सकते हैं। बिजली के तार के अलावा ब्रिज की दोनों भुजाओं से अन्य तारों के कनेक्शन भी खुले पड़े हुए हैं।

jay dwivedi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned