scriptक्रिप्टो करेंसी के एप से रहें सावधान, करोड़ों का निवेश होने के बाद कर देते हैं बंद | indore police Crypto Currency Apps | Patrika News

क्रिप्टो करेंसी के एप से रहें सावधान, करोड़ों का निवेश होने के बाद कर देते हैं बंद

locationइंदौरPublished: Apr 23, 2022 03:51:09 pm

Submitted by:

Manish Gite

फॉरेन ट्रेडिंग फ्रॉड करने वाले आरोपी की संपत्तियां करेंगे जब्त, भाई को भी बनाया आरोपी…>

crypto1.jpg

इंदौर। इन दिनों क्रिप्टो करंसी में कई लोग निवेश कर रहे हैं, लेकिन वे बड़ी साजिश का भी शिकार हो रहे हैं। कई धोखेबाज क्रिप्टो करंसी का एप बनाकर उसमें करोड़ों रुपए का निवेश लोगों से करवा लेते हैं, फिर मोबाइल एप बंद कर गायब हो जाते हैं। ऐसी ही एक साजिश का खुलासा हुआ है, जिसमें आरोपी क्वीन क्रिप्टो करेंसी के नाम से ऐप लांच करने वाले थे। आप भी कहीं भी निवेश करने से पहले सतर्क रहें, विशेषज्ञों या आइटी एक्सपर्ट्स से सलाह जरूर लें।

 

फॉरेन ट्रेडिंग के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले मास्टरमाइंड अतुल नेतनराव के भाई अरविंद को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है। दस्तावेजों व तकनीकी जांच से पता चला है कि फॉरेन ट्रेडिंग मे अच्छी कमाई होने के बाद क्रिप्टो करेंसी की आड़ लेकर अतुल युवा निवेशकों को ठगने की तैयारी में था। वह क्वीन क्रिप्टो करेंसी के नाम से ऐप लांच करने वाला था।

युवा निवेशक इन दिनों क्रिप्टो करेंसी में ज्यादा निवेश कर रहे हैं। सरकार ने इसे लेकर नियम नहीं बनाए हैं, जिसका अतुल फायदा उठाने की तैयारी में था। क्रिप्टो करेंसी में ऐप्लीकेशन के माध्यम से निवेश होता है।

 

Crypto currency

डीसीपी जोन-2 संपत उपाध्याय के मुताबिक, अतुल ने दुबई में क्वीन क्रिप्टो करेंसी नाम से ऐप्लीकेशन तैयार करवाई थी। इस बीच विजय नगर थाने में केस दर्ज हुआ तो वह दुबई में ही रह गया। साफ है कि आरोपी लोगों से क्रिप्टो करेंसी के नाम पर करोड़ों रुपए निवेश कराने के बाद ऐप्लीकेशन बंद कर देता।

 

उपाध्याय ने बताया, अतुल का भाई अरविंद भी फॉरेन ट्रेडिंग फ्रॉड में शामिल है। उसने भी कई लोगों से लाखों रुपए निवेश करवाए थे। वह फरार है। अतुल के नाम पर लुकआउट नोटिस भी जारी है। जबलपुर में उसकी संपत्तियों की जानकारी ली जा रही है। सभी संपत्ति अटैच होगी। पुलिस को मामले में अतुल के साथ मोनिका बिस्ट, पारूल नेतन राव और शिल्पी की भी तलाश है। अब तक हरदीप सलूजा, अनिल बिस्ट, सोनिया सोनगरा और चेतन वर्मा को गिरफ्तार किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो