scriptकरवा चौथ पर पतियों को हेलमेट पहनाने के लिए पुलिस ने जारी किया रोचक पोस्टर | indore police released poster for helmet | Patrika News

करवा चौथ पर पतियों को हेलमेट पहनाने के लिए पुलिस ने जारी किया रोचक पोस्टर

locationइंदौरPublished: Oct 17, 2019 02:49:53 pm

पोस्टर में की अपील कम से कम अपनी पत्नी के लिए तो पहन लीजिए हेलमेट

करवा चौथ पर पतियों को हेलमेट पहनाने के लिए पुलिस ने जारी किया रोचक पोस्टर

करवा चौथ पर पतियों को हेलमेट पहनाने के लिए पुलिस ने जारी किया रोचक पोस्टर

इंदौर. इंदौर पुलिस और क्राइम ब्रांच ने करवा चौथ के मौके पर एक पोस्टर जारी किया है जिसमें उन्होंने लोगों से रोचक तरीके से हेलमेट पहनने की अपील की है। उन्होंने पोस्टर में दो चित्रों के माध्यम से बताया है कि अगर आपकी पत्नी व्रत रखकर भूखी-प्यासी रहकर लंबी उम्र की कामना करती हैं तो क्या आप अपनी खुदकी जिंदगी के लिए हेलमेट पहनकर सफर नहीं कर सकते हैं। साथ ही पोस्टर में यह भी मैसेज है कि कम से कम अपनी पत्नी के लिए तो हेलमेट पहन ही लीजिए। पोस्टर लोगों के बीच और सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। गौरतलब है कि पुलिस लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए समय-समय पर अभियान चलाती रहती है और अपने तरीके से लोगों से अपील करती है कि वे हेलमेट पहनकर अपनी जिंदगी को अपने परिवार के लिए सुरक्षित रखें।
आमतौर पर देखा जाता है कि लोग यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं और लगातार नियमों को तोड़ते हैं ऐसे में वे खुद और अन्य वाहन चालकों की जान को भी खतरे में डालते हैं इसलिए पुलिस विभाग प्रतिवर्ष जनवरी के पहले सप्ताह में यातायात सुरक्षा सप्ताह मनाता है जिसके चलते लोगों को जागरूक करने के लिए इस तरह के प्रेरक मैसेज वाले पोस्टर सोशल मीडिया में जारी करती है ताकि लोग यातायात के नियमों को पूरा पालन करें और हेलमेट पहनकर अपनी जिंदगी का महत्व समझें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो