scriptलॉक डाउन : स्मार्ट सिटी एरिया सहित अन्य सभी जगहों पर निर्माण कार्य करने की मंजूरी | Indore smart city area : Approval for construction work in lock down | Patrika News

लॉक डाउन : स्मार्ट सिटी एरिया सहित अन्य सभी जगहों पर निर्माण कार्य करने की मंजूरी

locationइंदौरPublished: May 30, 2020 11:08:31 am

Submitted by:

Uttam Rathore

बरसात के मद्देनजर कलेक्टर ने नगर निगम को जारी किए आदेश, स्थानीय मजदूरों से कराया जाएगा कार्य

लॉक डाउन : स्मार्ट सिटी एरिया सहित अन्य सभी जगहों पर निर्माण कार्य करने की मंजूरी

लॉक डाउन : स्मार्ट सिटी एरिया सहित अन्य सभी जगहों पर निर्माण कार्य करने की मंजूरी

इंदौर. नगर निगम को शहर के स्मार्ट सिटी एरिया सहित अन्य सभी जगहों पर निर्माण कार्य करने की मंजूरी मिल गई है। बरसात के मद्देनजर कलेक्टर ने यह मंजूरी देते हुए आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें स्थानीय मजदूरों से कार्य कराने और लॉक डाउन के नियमों का पालन करने के साथ कोरोना वायरस से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की हिदायत निगम अफसरों को दी गई है।
निगम शहर में कई विकास कार्य कर रहा है। उसे कोरोना वायरस की चेन तोडऩे के लिए लागू लॉक डाउन में कई कार्य करने की मंजूरी मिल गई और काम शुरू भी हो गए। शहर में अन्य काम ऐसे भी हैं जो कि बरसात के दिनों में ज्यादा प्रभावित होंगे। इसके लिए निगम ने इन कामों को करने की मंजूरी भी कलेक्टर मनीष सिंह से मांगी। इस पर उन्होंने स्मार्ट सिटी एरिया सहित अन्य सभी जगहों पर निर्माण कार्य करने की मंजूरी देते हुए आदेश जारी कर दिया है।
इन कामों के लिए मिली अनुमति
कलेक्टर सिंह ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, अमृत योजनांतर्गत टंकी निर्माण के साथ सप्लाय व फीडर पाइप लाइन बिछाने, ड्रेनेज लाइन संधारण व नई लाइन डालने, स्टॉर्म वाटर लाइन डालने, विश्राम बाग में निर्माण कार्य, स्पीविंग पुल निर्माण, विश्राम बाग प्रवेश द्वार (इन्ट्रेंस प्लाजा) का निर्माण, सिरपुर तालाब के पास बगीचा निर्माण, एआईसीटीएसएल के अंतर्गत सरवटे बस स्टैंड का निर्माण, बीआरटीएस स्थित शिवाजी वाटिका के पास सड़क चौड़ीकरण, लेफ्ट टर्न का विकास, शिवाजी प्रतिमा स्थापित करने के लिए पेडस्टल प्लेटफॉर्म का निर्माण, बॉम्बे हॉस्पिटल से देवास नाका तक रोड सेंटर डिवाइडर का निर्माण, पश्चिमी रिंग रोड पर फूटी कोठी चौराहे से गोपुर चौराहे तक मार्ग का सौंदर्यीकरण, गोपुर चौराहा से नर्मदा चौराहे तक सौंदर्यीकरण और नर्मदा चौराहा से रेती मंडी तक मार्ग का सौंदर्यीकरण आदि कार्य करने की अनुमति निगम को दी है। निगम को कंटनमेंट एरिया से बाहर काम करने की अनुमति रहेगी। इसके साथ ही स्थानीय मजदूरों से काम कराने और उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के आदेश निगम अफसरों को दिए गए हैं। कोरोना के म²ेनजर कई नियम और शर्तों के साथ निगम को यह काम करने की मंजूरी दी गई है, जिनका पालन होने पर सख्त कार्रवाई भी होगी।
लॉक डाउन : स्मार्ट सिटी एरिया सहित अन्य सभी जगहों पर निर्माण कार्य करने की मंजूरी
मच्छी बाजार से सिलावटपुरा तक बनेगी रोड
स्मार्ट सिटी एरिया में मच्छी बाजार से सिलावटपुरा चौराहे तक रोड निर्माण कार्य शुरू करने की अनुमति भी निगम को दी गई है, क्योंकि इस रोड का चौड़ीकरण लंबे समय से अटका पड़ा है। इसके साथ ही गौराकुंड चौराहे से बड़वाली चौकी तक स्टॉर्म वाटर लाइन बिछाने का काम होगा। इन दोनों जगहों पर काम कराने के लिए मजदूर जवाहर टेकरी लेबर कैंप से बुलवाने के आदेश निगम अफसरों को दिए गए र्हं। शहर के अधूरे निर्माण कार्य के कारण बरसात के दिनों में जल जमाव की स्थिति न बने इसको देखते हुए निगम को स्मार्ट सिटी एरिया सहित अन्य जगहों पर काम करने की मंजूरी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो