scriptज्योतिबा फुले मार्केट को जमींदोज करने के लिए तोडफ़ोड़ | Indore Smart City in Jyotiba Phule Market Demolish | Patrika News

ज्योतिबा फुले मार्केट को जमींदोज करने के लिए तोडफ़ोड़

locationइंदौरPublished: Apr 27, 2018 11:58:43 am

Submitted by:

Uttam Rathore

निगम की रिमूवल गैंग ने चलाई जेसीबी और हथौड़े, तोड़ेंगे 26 दुकान

abc
इंदौर.ज्योतिबा फुले मॉर्केट को जमींदोज करने के लिए नगर निगम की रिमूवल गैंग ने तोडफ़ोड़ शुरू की। मॉर्केट के ग्राउंड फ्लोअर पर बनी २६ दुकानों को तोडऩे की कार्रवाई की जा रही है।
नंदलालपुरा स्थित ज्योतिबा फुले मॉर्केट को जमींदोज करने के लिए नगर निगम ने आज तोडफ़ोड़ शुरू की। कार्रवाई करने के लिए निगम रिमूवल विभाग का अमला सुबह 9 बजे से ही पहुंच गया था। निगम की जेसीबी और रिमूवल गैंग को देख नंदलालपुरा मेनरोड पर लगने वाली फल-सब्जी की दुकानें अंदर हो गईं, जबकि यह दुकानें आधा रोड घेरकर लगती हैं। इनके यहां खरीदारी करने आने वाले लोगों के वाहन रोड पर खड़े होने से यातायात अलग बाधित होता रहता है। शाम के समय हालत बहुत खराब हो जाती है। ज्योति बा फुले मार्केट में कार्रवाई करने के लिए पहुंचे निगम के अमले को देख मेनरोड पर दुकान लगाने वाले सारे दुकानदारों ने अपनी हद में दुकानें लगाई। मार्केट के ग्राउंड फ्लोअर पर बनी 26 दुकानों को तोडऩे की कार्रवाई निगम ने शुरू की। इनमें से कई दुकानें खाली है, लेकिन कई में दुकानदार हैं, जो कि निगम की तोडफ़ोड़ के खिलाफ हाईकोर्ट चले गए। यहां से आदेश हुए कि निगम विधिक प्रक्रिया अपनाते हुए कार्रवाई करें। इसके बाद मामला लोक परिसर बेदखली अधिनियम के तहत एसडीएम कोर्ट गया, जहां से निगम के पक्ष में आदेश पारित हुआ। इसके बाद निगमायुक्त मनीष सिंह ने जिम्मेदार अफसरों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस पर मार्केट की दुकानों को तोडक़र पूरी तरह जमींदोज करने के लिए निगम का रिमूवल अमला मौके पर पहुंचा और तोडफ़ोड़ के लिए जेसीबी सहित हथौड़े चलाना शुरू किए। निगम अफसरों के अनुसार आज दिनभर में सभी दुकानें तोड़ दी जाएंगी।
बनेगी नई मंडी, बगीचा और पार्किंग
दुकानें हटाने के बाद निगम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत यहां डेवलपमेंट करेगा। इसके तहत नई फल-सब्जी मंडी बनाने के साथ बगीचा और पार्किंग का निर्माण होगा। इसको लेकर प्लानिंग हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो