एमपी के पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग करेंगे सलमान, इंदौर बनेगा फिल्म सिटी

IIFA से इंदौर सहित पूरे मध्यप्रदेश में पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग होगी।

इंदौर : मध्य प्रदेश के पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग के लिए IIFA कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गयी है। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने इंदौर को फिल्म सिटी बनाने के लिए प्रदेश के पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग करेंगे। जिसके लिए राज्य सरकार भी तैयार है। इस अवसर का लाभ उठाते हुए आईफा आवर्ड में मध्यप्रदेश में पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग होगी। जिसमें इंदौर सहित पूरे मध्यप्रदेश में पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग का लक्ष्य रखा गया है। इस ब्रांडिंग में मुख्य रूप से महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, महेश्वर, मांडू, आदि शामिल हैं।

कमलनाथ सरकार इस समारोह को न केवल इंदौर और भोपाल बल्कि मध्य प्रदेश के लिए एक बड़ी सफलता बताया है। इंदौर मुंबई के बाहर देश का पहला शहर होगा जहां IIFA अवार्ड समारोह होने वाला है। राज्य सरकार ने इस समारोह की तैयारियों के लिए इंदौर के संभागीय आयुक्त आकाश त्रिपाठी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

संभागीय आयुक्त ने कहा कि समारोह के लिए एक विशेष पर्यटन फ़ोल्डर तैयार किया जा रहा है। साथ ही डेली कॉलेज में समारोह के बीच में एक फिल्म भी लगातार चलाई जाएगी, जिसमें मध्य प्रदेश की ब्रांडिंग की जाएगी। इस दौरान, फिल्मी सितारों के लिए इंदौर में हेरिटेज वॉक भी रखा जाएगा, जिसमें कृष्णपुरा के छत्रियां, राजवाड़ा, गोपाल मंदिर आदि शामिल होंगे।

IIFA अवार्ड्स कार्यक्रम में फिल्मी सितारों की सुरक्षा भी एक बड़ा मुद्दा है। जिसके लिए लगभग 4 हजार पुलिस कर्मियों की आवश्यकता होगी। IIFA समारोह की तैयारियों को लेकर संभागीय कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई, इसमें समारोहों के बीच यातायात और सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा हुई। कार्यक्रम में, रेडिसन ब्लू, सयाजी, मैरियट होटल सहित अन्य महत्वपूर्ण गेस्ट हाउस को आयोजक कंपनी द्वारा फिल्मी सितारों के ठहरने के लिए बुक किया गया है।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned