6 सितंबर से शुरू हो रही है इंदौर से चलने वाली ये स्पेशल ट्रेन, दो शहरों को जोड़ेगी पहली ट्रेन

5 सितंबर को जबलपुर से इंदौर के लिए पहली ट्रेन रवाना होगी, जो सुबह 9.55 बजे इंदौर पहुंचेगी। इसके बाद रात 7.30 बजे ये स्पेशल ट्रेन इंदौर से जबलपुर के लिए रवाना होगी।

By: Faiz

Updated: 05 Sep 2020, 05:39 PM IST

इंदौर/ मध्य प्रदेश में लॉकडाउन के कारण इंदौर से जबलपुर के लिए चलने वाली स्पेशल ट्रेन एक बार फिर 6 सितंबर से शुरू होने जा रही है। 5 सितंबर की शाम जबलपुर से इंदौर के लिए पहली ट्रेन रवाना होगी, जो सुबह 9.55 बजे इंदौर पहुंचेगी। इसके बाद रात 7.30 बजे ये स्पेशल ट्रेन इंदौर से जबलपुर के लिए रवाना होगी। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीएन) और नौसेना अकादमी (एनए) प्रतियोगी परीक्षाओं के कारण 6 सितंबर को नीमच-भोपाल के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाएगा। ये ट्रेन इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन होकर गुजरेगी। इसके लिए तत्काल आरक्षण शुरू करने के निर्देश जारी किये जा चुके हैं। ट्रेन नंबर 09301 नीमच-भोपाल स्पेशल ट्रेन 5 सितंबर शाम 6.40 बजे नीमच से चलेगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP Honeytrap case : CBI को नहीं सौंपी जाएगी हनीट्रैप मामले की जांच, हाईकोर्ट ने बताई ये खास वजह


इन शहरों से गुजरने का ये होगा समय

इंदौर से जबलपुर के लिए रवाना होने वाली ट्रेन रात 11.30 बजे लक्ष्मीबाई नगर पहुंचेगी। इसके बाद रात 11.50 बजे देवास। यहां से उज्जैन होते हुए 6 सितंबर सुबह 5 बजे भोपाल पहुंचेगी। वापसी में 09302 भोपाल-नीमच स्पेशल ट्रेन 6 सितंबर रात 8 बजे भोपाल से चलेगी और रात 1 बजे लक्ष्मीबाई नगर आएगी। ट्रेन में एक थर्ड एसी, 15 स्लीपर और 6 सामान्य श्रेणी के कोच होंगे। विशेष ट्रेन पूरी तरह रिजर्व श्रेणी की होगी और इसकी सामान्य श्रेणी के कोच में भी रिजर्वेशन कराना अनिवार्य रहेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : 14 हज़ार के पार पहुंचा संक्रमण, 24 घंटे में सामने आए 279 पॉजिटिव, 411 की मौत

 

खोदी सड़क सुधारने के लिए निगम को लिखी चिट्ठी

रेलवे जनसंपर्क विभाग के मुताबिक, रेल मंडल की तरफ से इंदौर स्टेशन पर प्लेटफॉर्म 1 के बाहर खोदी गई सड़क सुधारने के लिए नगर निगम प्रशासन को पत्र लिखा है। पत्र के मुताबिक, सीवरेज लाइन डालने का काम पूरा होने के बाद भी सड़क ठीक नहीं की गई। ट्रेनों का संचालन शुरू होने के दौरान यात्रियों को बहुत परेशानी का सामान करना पड़ सकता है। गड्ढों के कारण दुर्घटना भी हो सकती है। हालांकि निगम के अधिकारी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं प्लेटफॉर्म 1 के बाहर एक गेट का रास्ता ठीक कर दिया गया है। दूसरे गेट के सामने सुधार कार्य पूरे होने में 15 दिन का समय और लगेगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned