scriptIndore Traffic will get speed, 6 lane flyover bridge will be built | Indore के Traffic को मिलेगी रफ्तार, बनेंगे 6 लेन Flyover ब्रिज | Patrika News

Indore के Traffic को मिलेगी रफ्तार, बनेंगे 6 लेन Flyover ब्रिज

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा शहर में 11 फ्लाय ओवर बनाने की घोषणा के चलते पहले चरण में चार फ्लाय ओवर ब्रिज का काम जल्द शुरू होगा। लवकुश चौराहा, खजराना चौराहा, महू नाका और भंवरकुआं (टंट्या मामा) चौराहे पर जल्द 6 लेन ओवर ब्रिज का काम शुरू होगा।

इंदौर

Published: February 24, 2022 02:59:22 am

इंदौर. शहर के Traffic को रफ्तार देने के लिए बनने वाले 11 फ्लाय ओवर ब्रिज फोर की जगह सिक्स लेन बनाए जाएंगे। शहर में वाहनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अगले 25 वर्ष की जरूरतों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा शहर में 11 फ्लाय ओवर बनाने की घोषणा के चलते पहले चरण में चार फ्लाय ओवर ब्रिज का काम जल्द शुरू होगा। लवकुश चौराहा, खजराना चौराहा, महू नाका और भंवरकुआं (टंट्या मामा) चौराहे पर जल्द 6 लेन ओवर ब्रिज का काम शुरू होगा। बुधवार को नए ओवर ब्रिज सहित शहर के विकास कार्यों को लेकर आयोजित बैठक में यह प्रस्ताव तैयार किए गए हैं।
Indore के Traffic को मिलेगी रफ्तार, बनेंगे 6 लेन Flyover ब्रिज
Indore के Traffic को मिलेगी रफ्तार, बनेंगे 6 लेन Flyover ब्रिज
300 करोड़ की लागत से होगा निर्माण

आइडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि पहले चरण में बनने वाले चारों फ्लाय ओवर ब्रिज पर करीब 300 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इन ब्रिज को 6 लेन बनाने में आने वाली तकनीकी परेशानियों, Traffic डायवर्शन, जमीन अधिग्रहण सहित अन्य बिंदुओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई। तकनीकीसमस्या के निराकरण के बाद विस्तृत प्रस्ताव बनाकर बोर्ड में रखा जाएगा। बोर्ड की मंजूरी के बाद ओवर ब्रिज के निर्माण हेतु टेंडर किए जाएंगे।
मेट्रो के साथ करेंगे इंटीग्रेशन

करीब दो घंटे तक चली बैठक में आइडीए सीईओ विवेक श्रोत्रिय ने निर्माण के लिए चिन्हित 11 ओवर ब्रिज को लेकर प्रेजेंटेशन दिया। अधिकांश चौराहों या उनके आसपास से भविष्य में मेट्रो भी गुजरना है, इसलिए दोनों में इंटीग्रेशन करने को लेकर भी विधायकों ने राय दी है। यह भी सुझाव दिया गया कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि भविष्य में खजराना और लवकुश चौराहे से गुजरने वाली मेट्रो से दिक्कत न आए।
स्कीम 165 के विकास कार्यों को देंगे रफ्तार

बैठक में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, विधायक महेंद्र हार्डिया एवं मालिनी गौड़, कविता पाटीदार, राजेश सोनकर, गौरव रणदिवे, सुदर्शन गुप्ता, मधु वर्मा, जीतू जिराती, कलेक्टर मनीष सिंह, निगम आयुक्त प्रतिभा पाल आदि मौजूद थे। राऊ से लगी स्कीम नंबर 165 के विकास में आ रही बाधाओं को लेकर भी चर्चा की गई। चावड़ा ने सभी के जल्द निराकरण के निर्देश दिए हैं।
मास्टर प्लान बनाने में जनप्रतिनिधियों के लें सुझाव

राजेश सोनकर ने आगामी मास्टर प्लान को लेकर कहा कि इसकी सुनियोजित प्लानिंग के लिए विधायकों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के सुझावों को भी शामिल किया जाए। पिछले प्लान से जुड़ी सड़कों के कई काम अब तक नहीं हो सके हैं। बैठक में आइडीए के अन्य निर्माण को लेकर भी समीक्षा की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में मिली महिला की सड़ी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिससुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरअब ट्रैफिक पुलिस ने की सड़क पर चलते हुए वाहनों की चेकिंग तो खुद ही भरेगी जुर्माना, लागू हुआ नया नियमदिल्ली हाई कोर्ट ने वंदे मातरम को राष्ट्रगान की तरह सम्मान देने वाली याचिका पर की सुनवाई, केंद्र से मांगा जवाबपंजाब रेवन्यू डिपार्ट्मेन्ट के लिए जारी एंटी करप्शन नंबर से कम हुआ भ्रष्टाचार, राजस्व में हुई 30% बढ़ोतरी- पंजाब सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.