script

इंदौर छठवीं बार स्वच्छता सर्वे में नहीं लेगा भाग…!

locationइंदौरPublished: Jan 27, 2022 08:39:19 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

इंदौर नगर निगम प्रशासक व संभागायुक्त के बयान पर छिड़ी बहस।

इंदौर छठवीं बार स्वच्छता सर्वे में नहीं लेगा भाग...!

इंदौर छठवीं बार स्वच्छता सर्वे में नहीं लेगा भाग…!

इंदौर. यह तय नहीं है कि इंदौर छठे चरण की स्वच्छता सर्वे में शामिल हो। शायद इंदौर (INDORE) ऑइकोनिक सिटी में शामिल हो जाए, क्योंकि बाकी शहरों की शिकायत है कि वे फस्र्ट नहीं आ पा रहे हैं। जो भी स्थिति होगी हम उसके लिए तैयार है। यह कहना है संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा का। निगम प्रशासक शर्मा ने २६ जनवरी को नगर निगम में झंडावंदन के बाद ये बाते कहका नई बहस छेड़ दी। शर्मा के एेसा बोलते ही निगम अधिकारी और कर्मचारी सकते में आ गए। दो दिन से शहर में संभागायुक्त के इस बयान को लेकर चर्चा है। शर्मा ने इसके साथ ही यह भी कहा कि हमारे लिए जो भी मापदंड और टारगेट तय किए जाएंगे, हम उसे पूरा करेंगे और अपने शहर का नाम ऊंचा करेंगे। उन्होंने कहा, हमनें 5 बार स्वच्छता का अवॉर्ड हासिल किया है। अधिकारी और जनप्रतिनिधि जब भी दिल्ली जाते हैं तो राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) हमेशा सफाई को लेकर चर्चा करते हैं। इंदौर देश में सफाई के लिए जाना जाता है। इस सफलता के लिए हमारे सफाईकर्मी और अधिकारी बधाई के पात्र हैं।
संभागायुक्त के बयान पर छिड़ी बहस
26 जनवरी के दिन नगर निगम मुख्यालय में आयोजित समारोह में संभागायुक्त व नगर निगम प्रशासक द्वारा दिए गए इस बयान ने शहरवासियों, राजनीतिक पार्टियों व नगर निगम कर्मचारी व अधिकारियों के हड़कंप मचा दिया है। संभागायुक्त के इस बयान के बाद से ही लोग चर्चा कर रहे हैं कि क्या सच में इंदौर छठवीं बार स्वच्छता सर्वे में हिस्सा नहीं लेगा? क्या इंदौर का सिक्सर नहीं लगेगा?
पिछले पांच बार से इंदौर स्वच्छता में है नंबर-1
मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर (INDORE) देश में स्वच्छता मामले में पिछले पांच बार से नंबर-1 है। लगातार स्वच्छता में नंबर-1 आने पर देश के कई दूसरे शहर भी यहां आकर हमारा सफाई मॉडल देखकर अपने यहां लागू कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो