scriptमैग्निफिसंट एमपी: उद्योगपतियों को एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक मिलेगी कड़ी सुरक्षा | IndoreNews: force arragement for magnificent mp | Patrika News

मैग्निफिसंट एमपी: उद्योगपतियों को एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक मिलेगी कड़ी सुरक्षा

locationइंदौरPublished: Oct 11, 2019 06:33:20 pm

राज्य अतिथि का दर्जा प्राप्त उद्योगपतियों के साथ रहेंगे विशेष सुरक्षा अधिकारी

मैग्निफिसंट एमपी: उद्योगपतियों को एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक मिलेगी कड़ी सुरक्षा

मैग्निफिसंट एमपी: उद्योगपतियों को एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक मिलेगी कड़ी सुरक्षा


IndoreNews.मैग्निफिसंट एमपी में आने वाले उद्योगपतियों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने प्लान तैयार कर लिया है। सरकार को उम्मीद है कि इस आयोजन से हजारों करोड़ का निवेश मिलेगा इसलिए सारी व्यवस्थाएं की जा रही है। इसमें सुरक्षा भी शामिल है। 17 अक्टूबर से ही पुलिस बल एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर तक तैनात हो जाएगा। 18 अक्टूबर को कार्यक्रम स्थल के आसपास सभी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। जिन उद्योगपतियों को राज्य अतिथि का दर्जा मिलेगा उनके साथ विशेष सुरक्षा अधिकारी को तैनात किया जाएगा।

गुरुवार को भोपाल में हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने अन्य व्यवस्थाओं के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए भी एडीजी वरुण कपूर व एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र को निर्देशित किया। कार्यक्रम स्थल व एयरपोर्ट के साथ ही रास्ते में करीब एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। मुख्यमंत्री व अन्य अतिथि जिन होटलों में रुकेंगे वहां भी पुलिस बल तैनात रहेगा। एसएसपी ने आयोजन के लिए अतिरिक्त पुलिस बल व अफसरों की मांग की है।
ट्रैफिक पुलिस ने पूरा प्लान बनाया है। ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के आसपास के पूरे इलाके में वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। पास वाले वाहन ही अंदर जा पाएंगे। बापट चौराहे से एमआर-11 पर भारी वाहन भी प्रतिबंधित रहेंगे। वाहन की पार्किंग की भी अलग-अलग व्यवस्था रहेगी। चेकिंग के बाद ही लोग कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश कर सकेंगे। दो दिन पहले रिहर्सल कर सभी की जिम्मेदारी भी तय हो जाएगी।
दो दिन इंदौर मेें रहेेंगे मुुख्यमंत्री
कार्यक्रम 18 अक्टूबर को है लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ 17 अक्टूबर को ही इंदौर आ जाएंगे। स्थानीय उद्योगपतियों से चर्चा के साथ ही कई नए प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे। मैग्निफिसंट एमपी में अंबानी, अड़ानी, बजाज समूह के प्रतिनिधि भाग लेंगे। उनके आवागमन के पहले वरिष्ठ अफसरों के साथ सीएम पूरी व्यवस्थाओं का जायजा भी लेंगे। शासन को उम्मीद है कि इस आयोजन के बाद प्रदेश में निवेश के साथ ही बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो