scriptvideo: पलासिया से रीगल तिराहे तक 1500 स्टूडेंट देंगे ट्रैफिक नियम पालन करने की सीख | IndoreNews. traffic abhiyan | Patrika News

video: पलासिया से रीगल तिराहे तक 1500 स्टूडेंट देंगे ट्रैफिक नियम पालन करने की सीख

locationइंदौरPublished: Oct 11, 2019 08:44:35 pm

इन्दौर ट्राफिक विजन 2022 के दूसरे चरण का प्रारम्भ़

video: पलासिया से रीगल तिराहे तक 1500 स्टूडेंट देंगे ट्रैफिक नियम पालन करने की सीख

video: पलासिया से रीगल तिराहे तक 1500 स्टूडेंट देंगे ट्रैफिक नियम पालन करने की सीख

पुलिस ने ट्रैफिक विजन 2022 के तहत काम शुरू किया है। पहले चरण में सोशल मीडियो के प्लेटफॉर्म पर ट्रैफिक पुलिस के अकाउंट बनाए गए ताकि युवा ज्यादा से ज्यादा जुड़े। दूसरे चरण में पलासिया से रीगल तिराहे तक के हिस्से को आदर्श मार्ग बनाने का बीड़ा उठाया है जिसके तहत लोगों को जागरुक किया जाएगा। एडीजी वरुण कपूर ने एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र व अन्य अफसरों की उपस्थिति में इस अभियान को शुरू किया। 11 कॉलेज के 15 सौ स्टूडेंट्स को इसमें शामिल किया है। चार चौराहों पर सुबह के साथ ही शाम 5 से 8 बजे के बीच स्टूडेंट्स तैनात रहेंगे और बैनर-पोस्टर के साथ ही अन्य तरीकों से वाहन चालकों को जागरुक करेंगे।
इन नियमों का पालन करने की देंगे सीख
1. दुपहिया वाहनों के लिए हेल्मेट पहनना।
2. चार पहिया वाहनों के लिए सीट बेल्ट़ का उपयोग।
3. नो पार्किंग में वाहन खडे नहीं करना।
4. राँग साईड वाहन नहीं खड़े करना
5. वाहन चलाते समय मोबाईल का उपयोग नहीं करना।
6. अकारण हार्न का उपयोग नहीं करना।
ेसेल्फी पाइंट भी बनाया
रीगल तिराहे पर एक सेल्फी पाइंट भी बनाया है। एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे के मुताबिक, वाहन चालकों से आग्रह किया जा रहा है कि वे सेल्फी पाइंट पर सेल्फी लेकर इंस्टाग्राम पर इंदौर ट्रैफिक पुलिस पर टैग करेंगे तो उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। एक स्टूडेंट को तीन महीने में 50 घंटे की ड्यूटी का लक्ष्य दिया है, इस आधार पर उन्हें प्रशस्ति पत्र भी दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो