script

जानिए होली पर कैसा रहा इंदौर पुलिस का रुख,कलेक्टर ने कैसे मनाई होली?

locationइंदौरPublished: Mar 03, 2018 04:26:07 pm

हर चौराहे पर पुलिस की चाकचौबंद है। हर 100 कदम पर एक पुलिस जवान तैनात है।

collector holi
इंदौर.वैसे इंदौर भारत की खाद्य राजधानी है,यहाँ लोग सराफा और छप्पन दुकान जाने के भूखे हैं,लेकिन यहाँ रहने वाले कुछ असामाजिक तत्व हुड़दंग के भूखे रहते हैं और शहर की शान्ति को निगलने का प्रयास करते हैं। पिछले वर्ष ही राजवाड़ा पर जहाँ इंदौर की एक महिला के साथ कुछ बदमाशों द्वारा बीच सड़क पर अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया था,उसके बाद शहर की छवि को काफी क्षति पहुंची थी। इसी के मद्देनजर इस वर्ष पुलिस प्रशासन सख्त है।
इंदौर पुलिस की सख्ती हर चौराहे पर
हर चौराहे पर पुलिस की चाकचौबंद है। हर 100 कदम पर एक पुलिस जवान तैनात है। बेरिकेटिंग के माध्यम से नशे में गाडी चलाने वालो कारण होने वाले हादसों पर भी नकेल कसने की कोशिश पुलिस कर रही है। शुक्रवार को होली पर शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात रहा।
एसपी ऑफिस पर सुबह से शान्ति बहाल करने की तैयारी शुरू
रीगल चौराहे स्थित एसपी ऑफिस पर इंदौर से जवानों की टुकड़ियां शहर के अलग अलग हिस्सों में भेजी गई।सुबह से सभी जवानों को यहाँ एकत्रित करके समझाइश दी गई कि किस तरह हुड़दंगियों से निबटा जाए और यदि कोई अप्रिय घटना हो तो किस तरह कार्यवाई करें। एसपी ने भी सभी को सख्ती से निगरानी करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर निशांत वरवड़े ने भी खेली होली
आईएएस निशांत वरवड़े के लिए बतौर कलेक्टर ये इंदौर में पहली होली है। आज सुबह से सभी प्रशासनिक अधिकारी कलेक्टर से मिलने और उनके साथ होली मनाने उनके निवास पर पहुंचे। सभी अधिकारीयों ने उन्हें गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी।
सख्ती का असर दिखा इंदौर में
इस बार होली पर कोई ऐसी घटना इंदौर में सामने नहीं आई,जिससे शहर का नाम खराब हो। माहौल बिगाड़ने वाले तत्व भी पुलिस के आगे झुके रहे और कोई आपराधिक वारदात को अंजाम नहीं दिया। शहर में होली शांतिपूर्वक मनाई गई।

ट्रेंडिंग वीडियो