VIDEO : इंदौर में स्टैंडिंग कमेटी का निरीक्षण, कैलाश-दिग्विजय ने एक-दूसरे को पगड़ी पहनाकर लगाए ठहाके

  • शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी के 10 सांसद आज शहर में कर रहे निरीक्षण

 

इंदौर. केंद्र सरकार के शहरी विकास मंत्रालय की स्टैंडिंग कमेटी के 10 सांसद बुधवार को इंदौर का दौरा कर रहे हैं। स्थानीय सांसद शंकर लालवानी के साथ वे स्मार्ट सिटी मिशन के तहत जारी विकास कार्यों का अवलोकन किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान आयोजित कार्यक्रम में दो विरोधी नेता दिग्विजय सिंह और कैलाश विजयवर्गीय ने एक-दूसरे को मालवी पगड़ी पहनाई और जमकर ठहाके लगाए। कार्यक्रम में कमेटी सदस्यों का सत्कार किया जा रहा था तभी कैलाश विजयवर्गीय भी वहां पहुंच गए। कैलाश ने दिग्विजय को मालवी पगड़ी पहनाई तो उन्होंने दोस्ताना अंदाज में कैलाश को चिमटी खोड़ी। इस पर दोनों नेता खिलखिला दिए।

होटल रेडिसन में ठहरे सांसद आज सुबह गिटार तिराहे से साकेत चौराहे तक आदर्श रोड पर पहुंचे। यहां उन्होंने चाय-नाश्ता किया और नगर निगम द्वारा किए गए कामों को देखकर तारीफ की। इस दौरान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, इंदौर सांसद शंकर लालवानी, विधायक महेंद्र हार्डिया और क्षेत्रीय पार्षद दिलीप शर्मा ने सांसदों के दल को इंदौर की खूबियां और यहां हो रहे कामों के बारे में बताया। अभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ होटल रेडिसन में चर्चा की जा रही है।

VIDEO : इंदौर में स्टैंडिंग कमेटी का निरीक्षण, कैलाश-दिग्विजय ने एक-दूसरे को पगड़ी पहनाकर लगाए ठहाके

मंत्रालय को सौंपेंगे रिपोर्ट

कमेटी में चेयरमैन भाजपा सांसद जगदंबिका पाल के नेतृत्व में सुनील कुमार सोनी, रामचरण बोहरा, आरके सिन्हा (सभी भाजपा), दिग्विजय सिंह, बेनी बेहनन, हिबी ईडन (सभी कांग्रेस), कल्याण बनर्जी, अहमद हसन (टीएमसी), सैयद इम्तियाज, (आइएमएम) शामिल हैं। शहरी विकास मंत्रालय के 5 डायरेक्टर व अपर सचिव स्तर के अधिकारी भी मौजूद हैं। इंदौर आई कमेटी मैदानी स्तर पर स्मार्ट सिटी और एसबीएम के तहत हुए निर्माण कार्य देखने के बाद रिपोर्ट केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय को देगी।

मालूम हो कि दिल्ली में पिछले दिनों स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट और एसबीएम को लेकर प्रेजेंटेशन दिया गया। इस दौरान देश के कई शहरों ने अपने-अपने काम बताए। प्रेजेंटेशन देखने के बाद इंदौर के कामों की खूब तारीफ हुई। जिनता अच्छा प्रेजेंटेशन हुआ, उतना अच्छा काम मैदानी स्तर पर हो रहा है या नहीं, इसे देखने के लिए ही स्टैंडिंग कमेटी आई है।

हुसैन अली Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned