scriptइंटरनेशनल वुमन डेः स्वच्छता दीदी को कहा- थैंक्यू | International Woman's Day: Said Thank you to cleaning worker didi | Patrika News

इंटरनेशनल वुमन डेः स्वच्छता दीदी को कहा- थैंक्यू

locationइंदौरPublished: Mar 08, 2021 01:55:31 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

महिला सफाई कर्मचारियों को निगमायुक्त ने दिया गुलाब, लगाया स्वच्छता का पंच

 International Woman's Day indore

इंदौर. दिन-रात मेहनत कर शहर को साफ-सुथरा रखने वाली नगर निगम की स्वच्छता दीदी यानी महिला सफाई कर्मचारियों को आज महिला दिवस पर निगम के अधिकारियों ने थैंक्यू बोला। अल सुबह मधुमिलन चौराहे पर महिला सफाईकर्मियों के बीच निगमायुक्त ने पहुंचकर जहां उनका हौसला बढ़ाया, वहीं गुलाब की कली देकर थैंक्यू बोलने के साथ स्वच्छता का पंच लगाया। स्वच्छता अभियान में किए गए सराहनीय कार्य करने को लेकर निगम अफसरों व एनजीओ के प्रतिनिधियों ने स्वच्छता दीदी का उनके कार्य क्षेत्र में सम्मान किया। इसके अलावा निगम की अपील पर कुछ कॉलोनी-मोहल्लों के आम लोगों ने भी महिला सफाईकर्मियों को थैंक्यू बोलने के साथ सम्मानित किया।

साथ में बैठकर पी चाय
महिला सफाईकर्मियों के बीच पहुंची निगमायुक्त पाल ने उनके साथ बैठकर चाय का लुत्फ भी लिया। इस दौरान उन्होंने पूछा कि आज कौन सा दिन है, तो स्वच्छता दीदी ने बताया कि आज विश्व महिला दिवस है। इस पर निगमायुक्त ने फिर पूछा कि आपको कैसे पता है, तब स्वच्छता दीदी ने बोला की मैं पेपर पढ़ंती हूं। इसलिये मुझे पता है कि आज महिला दिवस है। निगमायुक्त पाल ने उनके कार्य के संबंध में भी चर्चा की और स्वच्छता अभियान में उनके द्वारा किए गए कार्यों परिणाम स्वरूप इंदौर के स्वच्छता में चार बार नंबर वन बनने पर सम्मानित भी किया। निगमायुक्त पाल ने आरएनटी मार्ग, रीगल चौराहा, एमजी रोड होते हुए जीएसआईटीएस चौराहे तक सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। यहां पर कार्यरत स्वच्छता दीदी का आयुक्त द्वारा सम्मान करते हुए उनके कार्य के संबंध में चर्चा की गई।

cm_shivraj_singh.png

सीएम ने भी की सफाई
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नेहरू नगर चौराहे पर महिला सफाई कामगारों के साथ चर्चा की। फरि उनके साथ झाड़ू उटाकर सफाई की और चाय पर चर्चा करते हुए महिलाओं की समस्याओं की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा महिलाएं अंतरिक्ष तक जा रही हैं। आज का दिन महिलाओं के लिए विशेष है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zrsn7

ट्रेंडिंग वीडियो