scriptदीपक मद्दा की पत्नी के साथ साले से कई घंटे पूछताछ | Interrogation of Deepak Madda's wife | Patrika News

दीपक मद्दा की पत्नी के साथ साले से कई घंटे पूछताछ

locationइंदौरPublished: Jun 02, 2023 11:40:40 am

बॉबी छाबड़ा का साथी सूदन, टोल कारोबारी, प्रॉपर्टी एजेंट सहित कई अन्य कारोबारी भी निशाने पर, दीपक मद्दा को जल्द लेंगे रिमांड पर

दीपक मद्दा की पत्नी के साथ साले से कई घंटे पूछताछ

दीपक मद्दा की पत्नी के साथ साले से कई घंटे पूछताछ

इंदौर. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सहकारी संस्थाओं की जमीनों की गड़बड़ी की जांच को तेज कर दिया है, कई टीमें तैनात हो गई है। ईडी ने जेल में बंद दीपक मद्दा की पत्नी समता को बुलाकर कई घंटे पूछताछ की और दस्तावेजों के साथ फिर तलाब किया है। साले दीपेश जैन वोहरा को भी दोबारा बुलाकर पूछताछ की गई। एक टोल कारोबारी, प्रॉपर्टी एजेंट को भी बुलाया गया है।
पिछले दिनों ईडी अफसरों ने समता जैन को तलब किया था। ईडी ने मनी लाड्रिंग के तहत दीपक जैन मद्दा व अन्य लोगों पर केस दर्ज करने के बाद पिछले दिनों छापामारी की थी। करीब 91 लाख रुपए नकद के साथ ही करीब 250 करोड़ की जमीन के दस्तावेज जब्त किए थे। करीब एक हजार करोड़ की जमीनों की गड़बड़ी ईडी की जांच में सामने आ चुकी है। सुरेंद्र संघवी, प्रतीक संघवी, केशव नाचानी आदि से कई बार पूछताछ की जा चुकी है।दीपक मद्दा की जांच के दौरान कई कंंपनियां मिली, एक कंपनी पत्नी समता के नाम से है और वह डायरेक्टर है। ईडी ने समता को तलब कर कंपनी का हिसाब मांगा तो ुउसके पसीने छूट गए, काफी जानकारी नहीं दी। करीब छह घंटे की पूछताछ के बाद उसे कुछ दस्तावेजोंं के बाद फिर से आने के लिए कहा गया है। छापेमारी के अगले दिन दीपक के साले दीपेश जैन वोहरा को बुलाया गया था। बाद में हुई पूछताछ में उसे लेकर नई बाते सामने आने के बाद दीपेश को फिर बुलाकर काफी पूछताछ की गई। साथ ही दीपक के साथी रहे जितेंद्र धवन को भी बुलाकर पूछताछ की गई। उसके भाइ को भी बुलाया है। सरकारी जमीन की खरीदी बिक्री में पैसा लगाने के मामले में एक टोल कारोबारी, प्रॉपर्टी एजेंटों को भी तलब किया गया।
सूदन के साथ ही हिना पैलेस से जुड़े कई किरदार हुए तलब

ईडी श्रीरामनगर गृह निर्माण संस्था की जमीनों को लेकर जांच कर रही है। दीपक मद्दा पर करीब 15 एकड़ जमीन की खरीदी में शामिल होने का आरोप है। इसी जमीन से विवादास्पद हिना पैलेस कॉलोनी को जोड़ा जा रहा है। ईडी ने रणबीरसिंह सूूदन को बुलाकर कई घंटे पूछताछ की। जमीनों की धोखाधड़ी में जेल जा चुके भू माफिया बॉबी छाबड़ा का रणबीरसिंह सूदन करीबी रहा है और देवी अहिल्या संस्था के पदाधिकारी होने के नाते जेल भी जा चुका है। सूदन से काफी जानकारी मिली है। सूदन के साथ ही दिलीप गुप्ता, इस्लाम पटेल, सोहराब पटेल, राजेंद्र आगार, मुकेश खत्री से भी अलग अलग अधिकारी घंटो पूछताछ कर चुके है। अन्य जमीनों से जुडे मसलों में लक्की, हैप्पी, नीलू आदि से जुड़े दस्तावेज भी खंगाले जा रहे है। जल्द ही दीपक मद्दा को गिरफ्तार कर रिमांड पर लेने का प्रयास भी तेज कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो