अच्छा एक्टर बनने से पहले अच्छा ऑब्जर्वर होना भी जरूरी- स्मृति कालरा

Arjun Richhariya

Publish: Oct, 13 2017 04:33:48 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
अच्छा एक्टर बनने से पहले अच्छा ऑब्जर्वर होना भी जरूरी- स्मृति कालरा

अपकमिंग शो के प्रमोशन के लिए टीवी कलाकार स्मृति कालरा शहर में

इंदौर. कभी किसी एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग नही सीखी। जो कुछ भी सीखा ऑब्जर्व करके सीखा। मेरा मानना है कि जब आप किसी रोल के लिए चुने जाते हैं तो तैयारी में सबसे जरूरी होती है ऑब्जर्वेशन, वो भी तीन लोगों के हिसाब से। पहला राइटर जिसने रोल लिखा, दूसरा डायरेक्टर वो इस रोल में क्या दिखाना चाहता है और तीसरा आप खुद इस रोल को कैसे देखते हैं। इस तरीके से किसी भी रोल को बेहतर ढंग से समझा जा सकता है। हम कभी न चाहते हुए भी हंसने की कोशिश करते हैं तो कभी कुछ पाने के लिए गुस्सा करने का दिखावा। बस कैमरे के सामने एक्टिंग थोड़ा टफ हो जाती है। ये बात स्टार प्लस के अपकमिंग शो दिल संभल जा जरा में लीड रोल प्ले कर रही स्मृति कालरा ने कही। वे शो के प्रमोशन के लिए गुरुवार को होटल रेडिसन में मीडिया से रूबरू हुई।

लाइफ में फिट तो रहना हीे होगा
वे बताती हैं कि मैंने अपने पहला शो 12/24 करोलबाग में एक मोटी लडक़ी का रोल प्ले किया था जो अपनी हेल्थ की वजह से डिप्रेशन में चली जाती है। आज परफेक्ट फिगर का क्रेज यंग गल्र्स में देखा जा रहा है और मोटापे को लेकर वो भी खासकर मोटी लडक़ी को लेकर हमारी सोसायटी का रवैया नकारात्मक है। हम मेट्रीमोनी साइटस पर भी लिखा देखते हैं कि गौरी, पतली और सुंदर लडक़ी चाहिए। रंग और फिगर से ज्यादा जरूरी है आपका फिट और हेल्दी रहना। जिम में मेहनत फिट होने की जगह हेल्दी रहने के लिए करेंगे तो हैप्पी हार्मोंस रिलीज होंगे जो आपके लिए फायदेमंद होंगे। इसलिए खुद की सेहत का ख्याल और खुद से प्यार करना सबसे ज्यादा जरूरी है।

अच्छा रोल का सलेक्शन है स्ट्रगल
अकसर लोगों का सवाल होता है कि फस्र्ट ब्रेक के लिए आपका क्या स्ट्रगल रहा, लेकिन मेरा मानना है कि असली स्ट्रगल फस्र्ट बे्रक के बाद शुरू होता है और वो है रोल के सलेक्शन का। मैंने अपने पहले शो के बाद लगभग एक साल तक अच्छे रोल का वेट किया। मुझे रोल में चैंजेंस पसंद है और हर रोल मेरे लिए मेरा ड्रीम रोल है। अच्छा रोल मिलना इंडस्ट्री में आज सबसे बड़ा स्ट्रगल है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned