जिसे देख बड़े हुए, उस अंडरटेकर को हराने के बाद सातवें आसमां पर थीं खुशी- खली

वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ग्रेट खली इंदौर आए, कहा पंजाब-हरियाणा से ज्यादा जोश यहां के फैंस में

इंदौर. डब्ल्यूडब्ल्यूई वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रहे द ग्रेट खली के लिए वह पल आज भी यादगार है जब उन्होंने रेसलिंग में अंडरटेकर को मात दी थी। खली कहते हैं कि उस रेसलिंग को लेकर सबसे ज्यादा एक्साइटेड था। रेसलिंग के जिस लैजेंड (अंडरटेकर) को देखकर हम बड़े हुए उससे लडऩे और हराने पर मेरी खुशी सांतवें आसमान पर थी। तब मैं तो खुश था ही, पूरा भारत भी खुश था।

देवास में सोमवार को होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने से पूर्व द ग्रेट खली (दिलीपसिंह राणा) रविवार दोपहर इंदौर पहुंचे। उन्होंने चर्चा में अपने रेसलिंग के अनुभव साझा किए। खली ने बताया कि भारत के युवाओं को रेसलिंग का मंच देने के लिए पंजाब में सीडब्ल्यूई एकेडमी की शुरुआत की है। उनके अनुसार, वह मप्र में पहली बार आए हैं और प्रयास रहेगा कि यहां वे रेसलिंग करवाए। खली रात्रि विश्राम उज्जैन में ही करने के बाद सोमवार सुबह देवास के लिए रवाना होंगे। खली के महाकाल भस्मारती में जाने की चर्चा भी थी, लेकिन उन्होंने इस पर परिस्थिति के अनुसार निर्णय लेने का कहा है।

मेरा संदेश, युवा नशा न करें
खली ने भारतीय युवाओं के लिए महत्वपूर्ण संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि युवा जिस भी स्पोट्र्स में हैं या जो भी कार्य करते हैं, उसे मन लगाकर ईमानदारी से करें। सफलता अवश्य मिलेगी। युवा नशा न करें, और मेहनत से अपने माता-पिता, अपने गांव व देश का नाम रोशन करें।

मीडिया ने बनाया ग्रेट खली
खली ने कहा कि मैं मीडिया का शुक्रगुजार हूं, जिसने खली को ग्रेेट खली बनाया। मेरे चैंपियन बनने के बाद और भी कई रेसलर आए, चैंपियन बने लेकिन उन्हें इतनी पहचान नहीं मिली जितनी मुझे मीडिया की बदौलत मिली है।

खली के साथ फोटो खिंचवाने की मची होड़
करीब ७ फीट २ इंच ऊंचाई के ग्रेट खली जब होटल पहुुंचे तो वह समय किसी कौतूहल से कम नहीं था। वहां मौजूद सभी लोग उनकी देखने के लिए उमड़ पड़े। भारी भीड़ के बावजूद लंबाई के कारण खली का चेहरा आसानी से दिख रहा था। होटल में शैलेंद्र व्यास, आनंद गोराना व अन्य ने उनका स्वागत किया। इसके बाद खली करीब दो घंटे तक रूम में रहे और किसी से नहीं मिले। इसके बावजूद उनसे मिलने और साथ में फोटो खिंचवाने की चाह रखने वालों की भीड़ कम नहीं हुई। डिनर के बाद खली बारी-बारी अपने फैंस से मिले। फैंस का उत्साह देख उन्होंने कहा कि मुझे लगता था कि मेरे फैंस पंजाब-हरियाणा या नॉर्थ इंडिया में ही हैं, लेकिन अब पता चला कि उनसे ज्यादा फैंस यहां हैं। यहां के मेरे युवा फैंस का जोश पंजाब-हरियाणा के युवाओं से दोगुना है। उन्होंने अपने फैंस को देवास में होने वाली रेसलिंग देखने के लिए आमंत्रित भी किया।

ग्रेट खली को देखने के लिए उमड़ी भीड़
फेमस इंडियन रेसलर ग्रेट खली रविवार को इंदौर शहर में थें। एयरपोर्ट से वे सीधे गंगवाल बस स्टैंड स्थित एक होटल पहुंचे और खाना खाने के बाद उज्जैन के लिए रवाना हो गए। खली को देख प्रशंसकों की भीड़ जमा हो गई और उनका स्वागत भी किया गया।

भोपाल-इंदौर, ग्वालियर, रीवा में होंगे फाइट शो...
वर्ल्ड रेसलिंग में देश का नाम रोशन करने वाले ग्रेट खली के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही प्रदेश के चार शहरों में फाइट शो आयोजित किए जाएंगे, जिसमें खली के अलावा उनकी जालंधर स्थित रेसलिंग एकेडमी (कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट) के 40 से अधिक फाइटर दमखम दिखाएंगे। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत रीवा में ये शो आयोजित किए जाएंगे। 11 दिसंबर को खली आगामी फाइट शो के संबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करेंगे। प्रदेश में पहली बार आयोजित किए जाने वाले फाइट शो में 15 से अधिक विदेशी फाइटर भी शामिल होंगे। कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट के ऑफिशियल्स के मुताबिक जनवरी अंत या फरवरी के पहले सप्ताह में ये शो आयोजित होंगे। रेसलिंग में ३ कैटेगरी में फाइट होगी।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned