किंग्स इलेवन को पुलिस ने दिखाई पॉवर, फ्री में ले लिए 1.6 करोड़ के ढाई हजार पास

किंग्स इलेवन को पुलिस ने दिखाई पॉवर, फ्री में ले लिए 1.6 करोड़ के ढाई हजार पास

Arjun Richhariya | Publish: May, 18 2018 12:37:09 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

आईपीएल में पुलिस ने दिखाई पॉवर, फ्री में लिए 1.6 करोड़ के ढाई हजार पास

निगम के खाते में दो मैच में आए 100 तो, ट्रैफिक पुलिस को दिए 80 पास, पत्रिका के पास तीसरे और चौथे मैच में दिए गए पासों की सूची मौजूद

विकास मिश्रा. इंदौर. इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के तहत इंदौर में 12 और 14 मई को खेले गए दो मुकाबलों के लिए पुलिस महकमे ने किंग्स इलेवन पंजाब से एक करोड़ 6 लाख 50 हजार रुपए के 2500 मुफ्त पास लिए।

इसके बावजूद चौथे मैच में टीम के फ्रेंचाइजी मोहित बर्मन के लिए आरक्षित वीवीआइपी बॉक्स तक में अपने परिजन को बैठा दिया। विरोध करने पर ऑपरेशन मैनेजर अनंत सरकारिया के साथ पुलिस जवानों ने झूमाझटकी भी की।

फ्रेंचाइजी द्वारा दिए गए मुफ्त पासों की सूची में पुलिस महकमे को दिए गए मुफ्त पास का आंकड़ा चौंकाने वाला है। पत्रिका के पास दोनों मैचों के लिए पुलिस, प्रशासन व अन्य विभागों को दिए पास की सूची मौजूद है। सभी पास एसपी पूर्व के नाम पर जारी किए गए हैं।

मुफ्त पास को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन के अफसरों की फ्रेंचाइजी के साथ 4 मई को खेले गए पहले मैच से पूर्व ही खींचतान शुरू हो गई थी। मनमाफिक पास नहीं मिलने से काफी विवाद हुआ था।

ऑपरेशन मैनेजर अनंत सरकारिया ने पत्रिका से चर्चा में बताया, 4 मई को खेले गए पहले मैच के दिन दोपहर 12 बजे पुलिस ने अचानक खिलाडिय़ों के लिए ड्रेसिंग रूप के पास बने किचन को सुरक्षा के नाम पर सील कर दिया।

होटल मैरिएट का स्टाफ वहां शाम को खिमेहमलाडिय़ों व अन्य वीवीआइपी मेहमानों को परोसने जाने वाला खाना बना रहा था। किचन में करीब 400 किलो खाद्य सामग्री थी।

चार घंटे तक गुजारिश करने के बाद शाम चार बजे किचन खोला गया, लेकिन गर्मी की वजह से काफी सामग्री खराब हो गई। सुरक्षा के चलते दूसरी सामग्री नहीं मंगाई जा सकी और उसी में जो ठीक था, वही खाना किसी तरह खिलाडिय़ों को परोसा गया।

लोढ़ा कमेटी व बीसीसीआई को शिकायत, भेजी पत्रिका की कटिंग
जिला और पुलिस प्रशासन के रवैये से त्रस्त किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा अगले साल इंदौर के होलकर स्टेडियम को होम ग्राउंड नहीं बनाने का मामला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और जस्टिस आरएम लोढ़ा कमेटी तक पहुंच गया है।

गुरुवार को पत्रिका में प्रकाशित खबर को आधार बनाकर एमपीसीए सदस्य संजीव गुप्ता ने खबर की कटिंग के साथ भेजे इ- मेल में लिखा है कि इंदौर प्रदेश में एक मात्र शहर है, जहां आइपीएल के मैच होते हैं। यदि यहां भी फ्रेंचाइजी आना बंद हो जाएगी, तो क्रिकेट का नुकसान होगा। उचित कार्रवाई की जाए।

ब्रैड हॉड और स्टोइनिस हो गए थे बीमार
पहले मैच में परोसा खाना खाने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब टीम के कोच ब्रैड हॉज, मार्कस स्टोइनिस और गेंदबाज अंकित राजपूत का पेट खराब हो गया था।

IPL
Ad Block is Banned