scriptलाखों क्रिकेट प्रेमी फिर भी नहीं बिक रहे आईपीएल के टिकट | ipl ticket indore match | Patrika News

लाखों क्रिकेट प्रेमी फिर भी नहीं बिक रहे आईपीएल के टिकट

locationइंदौरPublished: Apr 24, 2018 11:47:16 am

Submitted by:

Lakhan Sharma

– इंदौर में होने वाले चारों मैचों के चार दिन बाद भी नहीं बिके टिकट
 

ipl ticket indore match
लखन शर्मा, इंदौर।

मई में शहर के होलकर स्टेडियम में आईपीएल के चार मैच होना है। फ्रेंचाईजी किंग्स इलेवन पंजाब ने इंदौर को अपना होम ग्राउंड बनाया है। इसके साथ ही फ्रेंचाईजी ने मोहाली स्टेडियम को भी होम ग्राउंड बनाया है, लेकिन दर्शकों के लिए जो टिकटों की कीमत रखी गई वह दोनों स्टेडियम में जमीन आसमान का अंतर है। इसके पहले इंदौर में हुए मैचाों के टिकटों के लिए जमकर मारामारी हुई थी आफलाईन टिकट लेने के लिए दर्शक दो से तीन दिन पहले ही खिड़कियों के बाहर लग गए थे। एसे में फ्रेंचाईजी ने इंदौर के होलकर स्टेडियम स्टेडियम से मुनाफा कमाना चाहा और क्रिकेट प्रेमियों की भावनाओं से खेलते हुए टिकट दर की शुरूआत ही ९०० से १५ हजार रूपए रखी। जिसका नतीजा यह देखने को मिला की फ्रेंचाईजी ने ४ मई, ६ मई, १२ मई और १४ मई को होने वाले मैच के लिए २१ अप्रेल से टिकटों की आनलाईन बिक्री शुरू की थी। आज चार दिन बाद भी चारों मैचों के सैकड़ो टिकट वेबसाईट पर पड़े हैं, लेकिन दर्शक इन्हे खरीदने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। एसे में फ्रेंचाईजी के अरमानों पर क्रिकेट प्रेमियों ने पानी फेर दिया है।

– विद्यार्थियों के लिए भी नहीं राहत
अब तक शहर में हुए सभी मैचों में स्टुडेंट कंसेशन भी दिया जाता था। लेकिन इन चारों मैचों के लिए स्टुडेंट कंसेशन भी नहीं दिया गया है। गौरतलब है की इसके पहले जितने मैच शहर में हुए हें और टिकटों के लिए जो माहौल बनता था वह स्टुडेंट ही बनाते थे। शहर में करीब ३ लाख स्टुडेंट हैं जो प्रदेश भर के जिलों के साथ बाहरी प्रदेशों से भी यहां पढऩे के लिए आए हैं। स्टुडेंटो को पहले २५० से ४५० रूपए तक में टिकट मिल जाते थे, लेकिन फ्रेंचाईजी ने अब तक जो टिकट बेचे वह १५०० रूपए से शुरू हुए जिन्हे भी खरीदने पर १६०० से अधिक के पड़े। एसे में इसमें किसी ने रूचि नहीं दिखाई।
– राजस्थान और केकेआर की बुरी स्थिति
शहर में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ पहला मैच ४ मई को मुंबई इंडियंस, ६ मई को राजस्थान रायल्स, १२ मई को कोलकाता नाईट राईडर्स और १४ मई को रायल चैलेंजर्स बैंगलुरू का होना है। एसे में जितने टिकट बिके भी हैं वह बड़े खिलाडिय़ों वाली टीमें मुंबई इंडियंस और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बिके हैं। इन दोनों की तुलना में राजस्थान रायल्स और कोलकाता नाईट राईडर्स के टिकट अब भी बहुत बचे हैं जिन्हे कोई खरीदने वाला ही नहीं है। ३००० रूपए कीमत के ही ढेरों टिकट पड़े हैं एसे में ८५००, ९५००, १२५०० और १५००० रूपए के टिकट तो कोई देख ही नहीं रहा।
– फ्रेंचाईजी ने बदला समय
उधर क्रिकेट प्रेमियों की दूरी को देखते हुए फ्रेंचाईजी ङ्क्षकग्स इलेवन पंजाब ने एक बड़ा बदलाव कर दिया है। अब तक चारों मैचों के टिकटों के लिए वेबसाईटों पर २१ अप्रेल से सुबह ६ बजे से टिकट बिक्री शुरू की गई थी। फ्रेंचाईजी को उम्मीद थी की झटके में चारो मैचों के टिकट बिक जाएंगे और अधिक लोग आने से बेवसाईट हेक न हो जाए इसलिए सुबह का समय रखा। लेकिन यह योजना फैल हो गई और टिकट इतनी संख्या में नही बिके। इसके बाद फ्रेंचाईजी ने अब शाम ६ बजे का समय रखा है। चारों मैचों के लिए अब आज शाम ६ बजे से टिकट बिक्री होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो