script

यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने इन ट्रेनों की बढ़ाई सेवा, जानिए कौन सी हैं वे ट्रेनें

locationइंदौरPublished: Jul 14, 2020 12:16:53 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कौन सी हैं वे ट्रेनें….

train.jpg

irctc

इंदौर। ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। भारतीय रेलवे (Indian Railways) के पश्चिम रेलवे जोन ने इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन की सेवाओं को प्रयागराज (Prayagraj) और डॉ. अंबेडकर नगर तक बढ़ा दिया है। रेलवे के इस फैसले से मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों के यात्रियों को आसानी होगी।

यात्रियों को मिलेगा फायदा

जानकारी के लिए बता दें कि उज्जैन से फतेहाबाद रेलव सेक्शन पर बना कर तैयार किया है। इस सेक्शन चलने वाली ये पहली ट्रेन होगी। इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली ये ट्रेन इस रूट पर महू से प्रयागराज तक चलेगी। इस ट्रेन का पूरा टाइमटेबल जारी कर दिया गया है। इस ट्रेन के प्रयागराज तक चलने से उज्जैन और इंदौर के यात्रियों को काफी फायदा होगा।

इन स्टेश्नों पर रुकेगी ट्रेन

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये ट्रेर रास्ते में इंदौर, फतेहाबाद, उज्जैन, संत हिरदाराम नगर, सांची, विदिशा, बीना, ललितपुर जंग्शन, टिकमगढ़, खरगापुर, छतरपुर, खजुराहो, महोबाद जंग्शन, बांदा, चित्रकूटधाम, कर्वी, मानिकपुर जंग्शन, शंकरगढ़ और नैनी रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में सेकेंड एसी, चार थर्ड एसी, सात स्लीपर, और चार सामान्य श्रेणी के कोच होंगे.

इन चार नम्बर से चलेगी ट्रेन

इंदौर से खजुराहो के बीच चलने वाली ट्रेन नम्बर 19664 और 19663 ट्रेन सप्ताह में चार दिन नए नम्बर 14116 और 14115 के तहत प्रयागराज से अम्बेडकर नगर के लिए एक्सप्रेस ट्रेन के तौर पर चलेगी। ट्रेन नम्बर 14116 प्रयागराज से डॉक्टर अम्बेडकर नगर के लिए हर मंगलवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 14115 हर सोमवार, बुधवार, शनिवार और रविवार को डॉक्टर अम्बेडकर नगर से प्रयागराज के लिए चलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो